गुजरात में 22 घंटो में हुई 24 इंच बारिश, हुए बाढ़ जैसे हालात

अहमदाबाद: देश के कई क्षेत्रो में भारी बारिश हो रही है. ऐसे में असम, महाराष्ट्र. मध्यप्रदेश, गुजरात समेत कई राज्य भारी बारिश का सामना कर रहे है. वही गुजरात में भी भारी बारिश के चलतेव जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. राजकोट और बनासकांठा में 22 घंटे में 24 इंच बारिश हुई है. जिससे यहाँ बाढ़ जैसे हालात बन गए है. लोगो का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. ऐसे में राज्य सरकार ने स्कूल-कालेजों में दो दिन की छुट्टी की घोषणा की है. वही एयरफोर्स को भी अलर्ट कर दिया गया है.

गुजरात में भारी बारिश के कारण तमाम नदी-नाले उफान पर है. वर्षाजनित हादसों में करीब 10 लोगों की मौत हो गई है. निचले इलाको से लोगो को निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया जा रहा है. राष्ट्रीय आपदा नियंत्रण दस्ता ने प्रदेश में जगह-जगह रेस्क्यु कर कुल 500 से अधिक लोगों को बचाया है. 

मौसम विभाग ने आगामी समय में और भी ज्यादा बारिश होने की चेतवानी दी है, जिसमे लोगो को सुरक्षित स्थानों पर रहने को कहा गया है. वही राज्य सरकार द्वारा लोगो की सुरक्षा के लिए तमाम इंतजाम किये जा रहे है. बारिश के चलते प्रदेश में महत्वपूर्ण 31 हाइवे बंद कर दिये गये है. कई गांवो से संपर्क भी टूट गया है. 

बिहार में बाढ़ से हालात चिंताजनक, स्कूलों में अवकाश

जोधपुर की बारिश अपने साथ वाहन से लेकर अन्य कई सामान ले गई (VIDEO)

हिमाचल में प्री मानसून की बारिश से भूस्खलन, पंजाब के पास बढ़ा तापमान

सिचुआन में भूस्खलन, 100 से अधिक लोगों के दबने की आशंका

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -