बारिश के बाद जलभराव ने बढ़ाई पटनावासियों की मुसीबतें, बढे डेंगू के मरीज

Sep 22 2019 05:58 PM
बारिश के बाद जलभराव ने बढ़ाई पटनावासियों की मुसीबतें, बढे डेंगू के मरीज

पटना: बिहार के पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल यानि PMCH में डेंगू के नए मरीजों के रोज़ भर्ती होने के बीच हो रही बारिश ने लोगों के लिए नई समस्या खड़ी कर दी है. पिछले सप्ताह सोमवार-मंगलवार की बारिश और फिर कल हुई बारिश ने लोगों का घर से निकलना मुहाल कर दिया है. निचले और स्लम क्षेत्र की बात दो दूर वीआईपी इलाके में भी जलजमाव हो गया है.

पटना नगर निगम में पाटलिपुत्र कॉलोनी, न्यू पाटलिपुत्र कॉलोनी, श्रीकृष्णपुरी कॉलोनी वीआईपी इलाके गिने जाते हैं, किन्तु यहां जलजमाव की स्थिति बेहद गंभीर है. सबसे खस्ता हालात पाटलिपुत्र कॉलोनी की हैं, जहां के कुछ हिस्से टापू में बदल गए हैं. इस इलाके में बड़ी संख्या में सरकारी बिल्डिंग, संस्थान, अस्पताल और स्कूल हैं किन्तु यहां पिछले छह दिनों से जलजमाव है.

घरों में नाला का पानी घुस गया है. स्थानीय लोगों के अनुसार, नाले की सफाई सही तरीके से नहीं हुई और पिछले कई वर्षों से इसके हालात जस के तस हैं. इसके अलावा करबिगिहिया, कदमकुआं का कांग्रेस मैदान में भी जलजमाव की गंभीर समस्या देखी जा रही है. पटना नगर निगम ने इस बार बारिश से पहले जलजमाव को लेकर कड़े बंदोबस्त किए जाने का दावा किया था, जो अब खोखला साबित हो रहा है . 

भारत-अमेरिका के द्विपक्षीय व्यापार पर अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्द्धन ने दिया यह बयान

देश में मोबाइल बैंकिंग के जरिए ट्रांजेक्शन में हुई बढ़ोतरी, पढ़े रिपोर्ट

इस डिजिटल पेमेंट कंपनी ने 250 करोड़ रुपये निवेश करने का किया ऐलान