त्रिपुरा में बारिश ने मचाई भारी तबाही, सैकड़ों लोग हुए बेघर
त्रिपुरा में बारिश ने मचाई भारी तबाही, सैकड़ों लोग हुए बेघर
Share:

अगरतला: त्रिपुरा में बारिश और आंधी ने कहर ढाया है. शुक्रवार को आई तेज आंधी और बारिश की वजह से घर से बेघर हुए कम से कम 739 लोगों ने प्रदेश के राहत शिविरों में शरण ली. हालांकि किसी के भी हताहत की खबर सामने नहीं आई है. राज्य आपदा प्रबंधन अथॉरिटी के प्रमुख सरत दास ने जानकारी देते हुए बताया है कि, ‘‘ उत्तरी त्रिपुरा, उनाकोटी और धलाई जिले प्रभावित हुए हैं.’’ 

राज्य आपदा अभियान केंद्र (एसईओसी) ने एक रिपोर्ट में कहा है कि राहत शिविरों में शरण लेने वाले 739 शरणार्थियों में से 358 व्यक्ति उनाकोटी जिले और 381 व्यक्ति उत्तरी त्रिपुरा जिले से हैं. भारी बारिश के कारण 1,039 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं. उन्होंने बताया है कि राज्य सरकार के राजस्व विभाग ने कुल 40 नावों को प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को बचाने में लगाया गया. 

दास ने कहा है कि, ‘‘ राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और त्रिपुरा स्टेट राइफल्स (टीएसआर) भी राहत अभियान में शामिल हुए हैं.’’  उनकोटी जिले में शनिवार दोपहर में मनु नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया.  मौसम विभाग ने आशंका जताते हुए कहा है कि सूबे में बारिश और आंधी रविवार को भी जारी रहेगी. मौसम विभाग की आशंका के मुताबिक रविवार को आज भी बारिश में आती है तो एनडीआरएफ की टीम का काम और भी अधिक मुश्किल हो जाएगा. 

अपने शिकार पर निकला था सांप, लेकिन गिलहरी ने ही कर दिया ये हाल

जेवराती मांग बढ़ने से सोना चमका तो वही चांदी में नजर आई बढ़त

भिलाई इस्पात संयंत्र में आग लगने से हुआ करोड़ों का नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -