भारी बारिश से एमपी में आफत, इंदौर में आज स्कूल बंद रखने का आदेश
भारी बारिश से एमपी में आफत, इंदौर में आज स्कूल बंद रखने का आदेश
Share:

भोपालः बीते कई दिनों से मध्य प्रदेश में हो रही लगातार बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है। राज्य की नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। नदियों में उफान के कारण कई शहरों के संपर्क टूटे चुके हैं। भारी बारिश के कारण इंदौर जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी स्कूलों (सरकार और निजी) में कक्षा 1 से 5 तक की कक्षाएं 14 सितंबर, 2019 को भारत मौसम विभाग द्वारा लगातार बारिश और मौसम पूर्वानुमान के कारण बंद रखने का आदेश दिया है। मूसलाधार बारिश के कारण महाराजा यशवंत राव होलकर अस्पताल के तलघर में पानी भर गया।

ड्रेनेज चोक होने से पानी की निकासी नहीं हो पाई, जिससे शुक्रवार सुबह तक करीब एक फीट तक पानी जमा हो गया। हालत यह थे कि मरीजों के पलंग के नीचे, जेल वार्ड, रिकॉर्ड रूम और एक्स रे रूम तक पानी ही पानी हो गया। नगर निगम की टीम ने मोटर लगाकर पानी खाली किया। मरीजों को ऊपरी मंजिल के वार्डो में शिफ्ट किया गया। मालूम हो, एमवाय अस्पताल के तलघर में पानी की निकासी नहीं होने की समस्या हर बारिश में होती है। प्रदेश के सागर जिले के लिधौरा खुर्द में सात वर्षीय बालक नाले में गिरने के बाद बह गया।

रायसेन में बेतवा का पानी पग्नेश्वर पुल पर आने से रायसेन-सांची मार्ग बंद रहा। अशोकनगर में चंदेरी के पास बेतवा नदी पर बने राजघाट बांध से पानी छोड़े जाने के कारण चंदेरी-ललितपुर मार्ग तीसरे दिन भी बंद रहा। खंडवा जिले में नर्मदा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। जिसके कारण इंदौर -खंडवा मार्ग बाधित हो गया है।

पन्ना की खदान में निकला एक और बेशकीमती हीरा, देखने के लिए लगा लोगों का तांता

योगी सरकार का बड़ा फैसला, अब राज्य सरकार नहीं बल्कि मंत्री खुद भरेंगे अपना इनकम टैक्स

बहन की हत्या के आरोपी भाई ने थाने में पिया एसिड, हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -