दक्षिण-पूर्व मध्य अरब सागर पर आया चक्रवाती तूफान, तटीय क्षेत्र को हुआ भारी नुकसान
दक्षिण-पूर्व मध्य अरब सागर पर आया चक्रवाती तूफान, तटीय क्षेत्र को हुआ भारी नुकसान
Share:

तिरुवनंतपुरम: अरब सागर में लक्षद्वीप के ऊपर बने गहरे अवसाद के परिणाम, जो पिछले छह घंटों के दौरान उत्तर की ओर बढ़ते हुए द्वीपसमूह और उससे सटे दक्षिण-पूर्व पूर्व-मध्य अरब सागर के ऊपर एक चक्रवाती तूफान (तौक्ता) में बदल गया है, जिससे तटीय क्षेत्र को भारी नुकसान हुआ है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, तौकता के अगले 24 घंटों के दौरान एक भीषण चक्रवाती तूफान में और तेज होने की संभावना है और इसके उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और 18 मई की सुबह तक गुजरात तट के पास पहुंचने की संभावना है। 

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने चक्रवाती तूफान से उत्पन्न किसी भी आपदा का सामना करने के लिए राज्य की तैयारियों की जानकारी दी है। भले ही अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन बारिश और उबड़-खाबड़ समुद्र ने लोगों को अनगिनत मुश्किलें दी हैं, जो पहले से ही कोविड महामारी से जूझ रहे हैं। उबड़-खाबड़ समुद्र के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य की राजधानी, कोल्लम, अलाप्पुझा, एर्नाकुलम, त्रिशूर, मलप्पुरम, कोझीकोड, कन्नूर और कासरगोड के तटीय इलाकों में शामिल हैं। 

शुक्रवार की रात से तेज हवाओं और भारी बारिश के कारण भारी संख्या में पेड़ उखड़ गए और लंबे समय तक बिजली आपूर्ति बाधित रही। कई जगहों पर शनिवार को आपूर्ति बहाल कर दी गई, जबकि कुछ जगहों पर आपूर्ति बहाल की जानी बाकी है। राज्य में 8 मई से पूर्ण तालाबंदी के साथ, केवल एक ही बचत अनुग्रह था कि पुलिस के पास सड़कों पर लोगों के लिए ज्यादा काम नहीं था।

हुसैन सागर समेत हैदराबाद की दो झीलों में फैला कोरोना वायरस, स्टडी में हैरान करने वाला खुलासा

कोरोना महामारी के बीच सलमान खान की फिल्म 'राधे' ने रचा इतिहास, मिली ये बड़ी उपलब्धि

कोरोना महामारी के बीच मनाया गया 'चंदनोत्सवम' उत्सव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -