मुंबई में भारी बारिश और हाई टाइड का दोहरा अलर्ट, समुद्र में उठेंगी 5 मीटर ऊंची लहरें

Aug 06 2019 09:55 AM
मुंबई में भारी बारिश और हाई टाइड का दोहरा अलर्ट, समुद्र में उठेंगी 5 मीटर ऊंची लहरें

मुंबई: आर्थिक राजधानी मुंबई में आज बारिश ने हर ओर कोहराम मचा रखा है. ऐसे में मंगलवार को भी मौसम विभाग ने जोरदार बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार मुंबई और इसके आस-पास के इलाकों में आज भी भीषण बारिश हो सकती है. विभाग ने भारी से भारी बारिश के साथ ही हाई टाइड के लिए भी चेतावनी जारी की है.

इस दौरान समुद्र में 4.35 मीटर ऊंची लहरें उठने की आशंका जताई गई है. इसके साथ ही मछुआरों को समुद्र से दूर रहने की हिदायत दी गई है. उल्लेखनीय है कि बीते सोमवार को मुंबई के कई स्कूल-कॉलेज की छुट्टी रखी गई थी और आज भी कई स्कूलों पर ताला लटका हुआ है. बारिश के चलते सड़कों पर पानी भर गया है, जिससे आवागमन भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है. वहीं सरकार ने भी आग्रह किया है कि जब तक जरूरी न हो, घरों से बाहर न निकलें और जितना हो सके व्यस्त रूट की ओर जाने से बचें. 

सरकार ने लोगों से आग्रह किया है कि घरों से बाहर निकलने से पहले एक बार सड़कों का हाल अवश्य जान लें, क्योंकि सड़कों पर पानी भर जाने की वजह से कई जगह आवागमन बाधित है. पिछले कुछ दिनों से मुंबई में लगातार हो रही बारिश के चलते जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. वहीं तेज हवाएं भी लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई हैं. भारी बारिश की संभावना को देकते हुए मौसम विभाग ने शनिवार को ही अलर्ट जारी कर लोगों को इस बारे में सूचित कर दिया था और बिना किसी जरूरी काम के घरों से ना निकलने की सलाह दी थी. 

अर्थव्यवस्था में जान डालने के लिए कल से मीटिंग शुरू करेंगी वित्त मंत्री

पेट्रोल के मूल्य में आई कमी,जाने नई कीमत

CII ने सरकार से 5जी स्पेक्ट्रम का बेस प्राइस कम रखने का आग्रह किया