उत्तराखंड में फटे बादल, स्कूल को हुआ नुकसान

देहरादून ​: उत्तराखंड में जहां केदारनाथ और बद्रीनाथ यात्राओं का दौर है। वहीं राज्य में आफत की बारिश हो रही है। दरअसल मौसम में आए बदलाव से एक बार फिर उत्तराखंड में आपदा आई। ऐसे में एक स्कूल प्रभावित हुआ तो दूसरी ओर रिहायशी क्षेत्र भी प्रभावित हुए। भारी बारिश से एक मकान भी क्षतिग्रस्त हो गया। दरअसल यहां पर बादल फटने से खासा नुकसान हुआ। बादल फटने से क्षेत्र में जलमजमाव की स्थिति बन गई।

यही नहीं तेज गति से पानी बहने लगे। पानी के बहाव में एक पुलिस क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिया का एक हिस्सा तो भरभराकर बहने लगा वहीं एक स्कूल का भवन क्षतिग्रस्त हो गया। हालाकि बादल फटने के कारण किसी भी तरह की जनहानि होने की जानकारी फिलहाल नहीं मिली है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार विभाग ने पहले ही तेज बारिश का अलर्ट जारी कर दिया था। बादल फटने की घटना के बाद प्रशासन ने राहत और बचाव कार्य प्रारंभ कर दिया है।

दरअसल क्षेत्र में बादल फटने के दौरान जमकर बारिश हुई और करीब 3 घंटे तक पानी बरसता रहा। रूद्रप्रयाग के जयमंडी में पेड़ गिर गए तो इस घटना से ब्रदीनाथ की ओर जाने वाले हाईवे पर आवागमन ही रूक गया। अब इस मार्ग को फिर से प्रारंभ करने का प्रयास किया जा रहा है। मौसम विभाग द्वारा 24 घंटे का अलर्ट जारी कर दिया गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग क्षेत्र में जेसीबी मशीन से आपदा प्रबंधन का कार्य कर लोगों के लिए आवागमन सुलभ करने का प्रयास किया जा रहा है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -