भारी बारिश को लेकर उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार समेत 13 राज्यों में अलर्ट
भारी बारिश को लेकर उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार समेत 13 राज्यों में अलर्ट
Share:

नई दिल्लीः देश में इस बार मानसून में जमकर बारिश हुई है। मानसून अब अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच चुका है। लेकिन अभी भी भारी बारिश जारी है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश समेत देश के 13 राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। ओडिशा और पश्चिम बंगाल के मैदानी इलाकों में भी 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। मौसम विभाग के अनुसार,अगले तीन दिनों में देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है।

सोमावार यानि आज पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल के पहाड़ी इलाकों, सिक्किम, अंडमान निकोबार और मेघालय में बहुत ज्यादा बारिश हो सकती है जबकि मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्से, बिहार, गुजरात, आंध्र प्रदेश के कई, तटीय कर्नाटक, तमिलनाडु के कुछ क्षेत्रों में भी भारी बारिश हो सकती है। मध्य प्रदेश में 34 तो राजस्थान में 36 फीसदी सामान्य से अधिक बारिश हो चुकी है।

मौसम विभाग के भोपाल कार्यालय के सीनियर मेट्रोलॉजिस्ट जीडी मिश्रा ने बताया कि पूर्वी मध्य प्रदेश में मानसून की रफ्तार कुछ धीमी हुई है, मगर पश्चिमी हिस्से में मानसून अब भी पूरी तरह सक्रिय है। इसके चलते इंदौर, मंदसौर, नीमच, आगर मालवा और अलीराजपुर समेत 10 जिलो में सोमवार सुबह भी भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा भोपाल समेत 32 जिलों में हल्की बारिश की संभावना है।

इसके अलावा अगले दो दिन गुजरात, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र सहित दक्षिण के प्रमुख पांच राज्यों के कई इलाकों में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। इस साल उत्तर प्रदेश में अब तक सामान्य से 24 प्रतिशत कम बारिश हुई है। वहीं हरियाणा में अभी तक 41 फीसदी और बिहार में सामान्य से 22 फीसदी कम बारिश हुई है। भारी बारिश के कारण एमपी में जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका है। 

कानपूरवासियों को बड़ी सौगात देंगे सीएम योगी, कई परियोजनाओं का करेंगे शुभारम्भ

मात्र पांच रुपए के लिए कर दिया अपने ही भाई का क़त्ल, पुलिस ने दर्ज किया मामला

आंध्र प्रदेश में बड़ा हादसा, 50 से ज्यादा लोगों से भरी नाव पलटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -