इन राज्यों के लिए भारी बारिश का अलर्ट

तमिलनाडु के दूरदराज के स्थानों पर गरज के साथ भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है, मुख्य रूप से मदुरई, शिवगंगई, रामनाथपुरम, विरुधुनगर, डिंडीगुल, थेनी, नीलगिरी, तिरूपुर, कोयंबटूर और थुथुकुडी जिलों के साथ-साथ पड़ोसी राज्य केरल में भी गुरुवार को बारिश हुई।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, 'यह बुधवार को दक्षिण प्रायद्वीप में बड़े पैमाने पर दर्ज की गई व्यापक बारिश के बाद है, क्योंकि उत्तर-पूर्व मानसून ने मध्यम से भारी बारिश और क्षेत्र पर गरज के साथ नए सिरे से खुद को खींचा।' आईएमडी, क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के चेन्नई कार्यालय ने कहा कि गुरुवार को कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ गुरुवार को आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 30 और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

मौसम मुख्य रूप से श्रीलंका से दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने चक्रवाती सर्कुलेशन से तय हो रहा है। आईएमडी का मध्यम-से-अल्पकालिक दृष्टिकोण, दक्षिण चीन सागर और इंडोचीन (विशेष रूप से म्यांमार) से बंगाल की खाड़ी के पार तमिलनाडु के तट की ओर नमी और बारिश की एक स्थिर धारा की संभावना को दर्शाता है। 

भाजपा नेता की हत्या मामले में पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता विनय कुलकर्णी को CBI ने हिरासत में लिया

करवा चौथ व्रत की अनुमति नहीं मिलने से कोरोना पॉसिटिव महिला ने अस्पताल से लगाई छलांग

प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे वैश्विक निवेशक सम्मेलन को संबोधित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -