VIDEO! उदयपुर में बारिश के साथ हुई जमकर बर्फबारी, नजारा देख उड़े लोगों के होश
VIDEO! उदयपुर में बारिश के साथ हुई जमकर बर्फबारी, नजारा देख उड़े लोगों के होश
Share:

उदयपुर: राजस्थान के उदयपुर में शनिवार शाम से ही अचानक आई वर्षा ने मौसम को बदल कर रख दिया है। पूरा शहर कोहरे के आगोश में आ गया है। वहीं उदयपुर शहर के कई इलाकों में तेज वर्षा के साथ बर्फबारी भी हुई। जिससे सड़कों पर बर्फ की एक मोटी चादर बीछ गई। अचानक आई इस वर्षा ने ठंड को और भी बढ़ा दिया है। 

वही दिसंबर के अंतिम हफ्ते से कड़ाके की ठंड शुरू हुई जो लगभग अब तक बनी रही। उदयपुर में 15 जनवरी को तापमान 2 डिग्री रिकॉर्ड के साथ सीजन की सबसे ठंडी रात रिकॉर्ड की गई थी। इसी दिन मैदानी क्षेत्रों में तापमान माइनस 4.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था। शीतलहर के साथ पहले कड़ाके की ठंड आरम्भ हुई इसके बाद लेक सिटी पिछले मंगलवार (24 जनवरी) को जबरदस्त कोहरे की आगोश में नजर आई। कोहरे की धुंध थी कि दृश्यता सिर्फ 10 मीटर रही थी। वहीं यह धुंध दोपहर 12 बजे तक मौसम में नजर आई। 

वही शनिवार शाम को उदयपुर में बिजली की कड़कड़ाहट के साथ मावठ की वर्षा आरम्भ हुई। शाम 6 बजकर 43 मिनट पर शुरू हुई यह बारिश लगभग 10 मिनट चली। बारिश एक बार ठंड को फिर बढ़ा देगी, मगर इसके बाद तापमान में बढोतरी होगी और फरवरी में सर्दी का असर आहिस्ता-आहिस्ता कम होने लगेगा। पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश में 26 जनवरी के पश्चात् मौसम में परिवर्तन और कई जिलों में मावठ की बारिश की संभावना जताई गई थी। शनिवार को हालांकि उदयपुर में खिली धूप दिखाई दी, मगर शाम को अचानक बदले मौसम के साथ मावठ की वर्षा आरम्भ हो गई। मौसम विभाग डबोक से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को अधिकतम तापमान 24.4 डिग्री व न्यूनतम तापमान 6.1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

'दुनिया के सबसे बड़े डिप्लोमेट थे कृष्ण-हनुमान', विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आखिर क्यों बोला ऐसा?

चीन को मुंहतोड़ जवाब देने की तैयारी, पूर्वी लद्दाख में LAC के पास सड़क निर्माण कर रहा BRO

भरी महफ़िल में तेजस्वी यादव गया 'बड़ी मुश्किल है, खोया मेरा दिल है...', वायरल हुआ VIDEO 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -