बाढ़ के चलते आंध्र में हुआ भारी नुकसान, CM रेड्डी ने केंद्र से मांगे 1000 करोड़
बाढ़ के चलते आंध्र में हुआ भारी नुकसान, CM रेड्डी ने केंद्र से मांगे 1000 करोड़
Share:

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश के कई जिलों को भारी वर्षा और बाढ़ के चलते बहुत नुकसान उठाना पड़ा है. ऐसे में राज्य के सीएम वाई.एस.जगन मोहन रेड्डी ने केंद्र सरकार से 1000 करोड़ रुपए की अंतरिम राहत देने का आग्रह किया है. सीएम रेड्डी ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखते हुए अंतरिम राहत के रूप में 1,000 करोड़ रुपये की तत्काल मंजूरी देने की अपील की है.

इसके साथ ही भारी बारिश और बाढ़ की वजह से प्रभावित क्षेत्रों में नुकसान के आकलन के लिए एक अंतर-मंत्रालयी केंद्रीय टीम की नियुक्ति करने का आग्रह किया है. जानकारी के अनुसार, सीएम रेड्डी ने कहा है कि फसलों के नुकसान और बुनियादी ढांचे के नुकसान का कुल अनुमान लगभग 6,054.29 करोड़ रुपए है. उन्होंने बताया है कि 13 से 20 नवंबर के दौरान बंगाल की खाड़ी में दबाव की वजह से राज्य के दक्षिणी हिस्से को भारी वर्षा का कहर झेलना पड़ा.

जानकारी के अनुसार, भारी बारिश के कारण नेल्लोर, कडप्पा, अनंतपुरामु और चित्तूर जिलों के कई क्षेत्रों में बाढ़ आई. साथ ही कई गांव और शहर बाढ़ की गिरफ्त में आ गए. लोगों के मकान डूब गए. NDRF की टीम बाढ़ में फंसे लोगों को बचाकर सुरक्षित जगह पहुंचाने में लगी रही. वहीं सोमसिल्ला बांध से पानी छोड़े जाने पर पेन्नार नदी का जलस्तर काफी बढ़ जाने से नेल्लोर जिले के विभिन्न इलाकों में बाढ़ आ गई. पेन्नार नदी के आसपास के निचले क्षेत्रों में पानी भरा गया.

दादरा-नगर हवेली, दमन-दीव में बिजली वितरण के निजीकरण को मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी

क्या TMC ज्वाइन करेंगे सुब्रमण्यम स्वामी ? ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद खुद दिया जवाब

ओडिशा CM नवीन पटनायक के काफिले पर भाजपा कार्तकर्ताओं ने फेंके अंडे, जानिए क्या है मामला ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -