भारत में पसंद की जा रही भारी इंजन बाइक्स

भारत में पसंद की जा रही भारी इंजन बाइक्स

भारतीय मार्केट में दो पहिया वाहनों की बिक्री में हाल के कुछ महीनो में काफी वृद्धि हुई है. भारत के विकसित दौर में लोगों द्वारा हेवी इंजन की बाइक्स काफी पसंद की जा रही है. भारत में किए गए एक सर्वे की रिपोर्ट के अनुसार यहाँ 150CC से लेकर 750CC तक की बाइक्स की डिमांड सबसे ज्यादा बढ़ी है. सोसाइटी ऑफ इंडि‍यन ऑटोमोबाइल मेन्युफेक्चर्स ने इस बात का खुलासा किया है कि पिछले वर्ष के मुकाबले भारतीय बाजार में बाइक्स की मांग 25 फीसदी तक बढ़ी है.

सोसाइटी ऑफ इंडि‍यन ऑटोमोबाइल मेन्युफेक्चर्स ने बताया कि भारत में सबसे ज्यादा भारी इंजन वाली बाइक्स की बिक्री हो रही है. जिनमे ट्रम्फस, इंडि‍याना, कावासाकी और डुकाटी जैसी बाइक्स काफी पसंद की जा रही है. भारत में भारी इंजन वाली बाइक में सबसे पहली पसंद रॉयल एनफील्ड है और इसके बाद दूसरे नंबर पर बजाज ऑटो है. भारत में पिछले साल के मुकाबले इस साल 150CC से लेकर 500CC की बाइक्स की बिक्री 25 फीसदी तक बढ़ी है. 

ऑटो एक्सपो 2018 में भी कई ऑटोमोबाइल कम्पनियाँ अपनी भारी इंजन वाली बाइक्स लांच करेगी. फ़िलहाल भारत में रॉयल एनफील्ड नंबर वन पर है, जिसे चुनौती देने के लिए कई कम्पनियाँ अपनी बाइक्स लांच कर रही है.

ट्रायम्फ और बजाज की दोस्ती रॉयल एनफील्ड को पड़ सकती है भारी

अकेली बाइक पर 58 लोगों को लेकर किया ये बेहतरीन कारनामा, हर कोई है दंग

जून तक भारत में आ सकती है Royal Enfield की नई बाइक्स