तिरुपति बालाजी मंदिर में उमड़ा भक्तों का सैलाब, एक दिन में आया 3 करोड़ से अधिक का चढ़ावा

Aug 13 2019 09:54 AM
तिरुपति बालाजी मंदिर में उमड़ा भक्तों का सैलाब, एक दिन में आया 3 करोड़ से अधिक का चढ़ावा

विशाखापत्तनम: तिरुमाला पर्वत पर स्थित भगवान तिरुपति बालाजी के मंदिर की महत्ता से कौन अनजान है. प्रति वर्ष करोड़ों लोग इस मंदिर के दर्शन करने के लिए आते हैं. ऐसा माना जाता है कि यह स्थान भारत के सबसे अधिक श्रद्धालुओं के आकर्षण का केंद्र है. तिरुपति बालाजी मंदिर विश्व के सबसे धनवान और विख्यात मंदिरों में शुमार है. सोमवार को 92,291 श्रद्धालुओं ने भगवान तिरुपति बालाजी के दर्शन किए.

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, सभी श्रद्धालु 31 कम्पार्टमेंट 'क्यू कॉम्प्लेक्स' में दर्शन के लिए अपनी बारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं. मंदिर में सर्वदर्शन का औसत समय अब 15 घंटे है. सोमवार (12 अगस्त) को 92,291 श्रद्धालुओं ने तिरुपति बाला जी के दर्शन किए और लगभग 32,986 भक्‍तों ने मुंडन कराया. तिरुपति बालाजी मंदिर में सोमवार को चढ़ावे के रूप में 3 करोड़ 70 लाख रुपये का चढ़ावा आया है. 

दरअसल, सार्वजनिक अवकाश रहने की वजह से मंदिर में भक्तों को तांता लगा हुआ है. मंदिर में रोज भक्तों की भीड़ बढ़ने की वजह से वीआईपी व्यक्ति का किसी अन्य के लिए अनुमोदन स्वीकार नहीं किया जा रहा है. दर्शन के लिए वीआईपी व्यक्ति को ही इजाजत मिल रही है. आपको बता दें कि प्रभु वेंकटेश्वर या बालाजी को भगवान विष्णु का अवतार माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि प्रभु विष्णु ने कुछ समय के लिए स्वामी पुष्करणी नामक तालाब के किनारे विश्राम किया था.

एकता कपूर ने बताया Dream Girl के लिए कैसे हुआ आयुष्मान का चयन

तीसरी बार नेशनल अवॉर्ड जीतने पर सुरेखा सीकरी को इस अभिनेत्री ने दी बधाई

नकली उत्पादों से देश को इतना हो रहा नुकसान, आंकड़े कर देंगे हैरान