वायु प्रदुषण के कब्जे में ईरान
वायु प्रदुषण के कब्जे में ईरान
Share:

तेहरान. वायु प्रदूषण एक बड़ी वैश्विक समस्या के रूप में उभर कर सामने आ रहा है. जापान में वायु प्रदुषण के कारण स्कूलों में एयर प्यूरीफायर लगाए गए हैं. वहीं कुछ दिन पहले इस समस्या ने भारत को भी गिरफ्त में लिया और प्रदुषण के कारण दिल्ली के स्कूल बंद रहे. अब इसी समस्या के कारण ईरान की राजधानी और देश के अन्य हिस्सों में प्राथमिक स्कूल बंद करने पड़े.

 

स्थानीय अधिकारियों ने वायु प्रदूषण का स्तर बहुत अधिक बढ़ जाने के कारण शनिवार शाम तेहरान प्रांत के सभी प्राथमिक स्कूलों को बंद करने की घोषणा की. स्थानीय अधिकारियों ने जानकारी दी कि बीते कुछ दिनों से राजधानी के इर्दगिर्द के इलाकों में जहरीली धुंध की मोटी परत छाई हुई है. रविवार सुबह तेहरान के दक्षिण में पीएम 2.5 का स्तर 185 माइक्रोग्राम प्रति क्यूबिक मीटर था जबकि मध्य में यह आंकड़ा 174 माइक्रोग्राम प्रति क्यूबिक मीटर रहा. 

 

वायु प्रदुषण को नियंत्रित करने के लिए अधिकारियों ने तेहरान प्रांत में खदानों और सीमेंट कारखानों को बंद करने का आदेश दिया, साथ ही राजधानी के मध्य में यातायात प्रतिबंध भी लगाए. बुजुर्गो, बच्चों, गर्भवती महिलाओं और हृदय संबंधी परेशानियों का सामना कर रहे लोगों को घरों के भीतर रहने की सलाह दी गई है.

 

सैक्स रैकेट में हैदराबाद से पकड़ाई बॉलीवुड अभिनेत्री

भारतीय रेलवे- भर्ती प्रक्रिया छह महीने में पूरी करने की तैयारी

यौन संबंधों को निषेध किए जाने के कारण बढ़ रहे रेप

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -