ओडिशा में गर्मी ने ढाया कहर 40 से अधिक हो सकता है तापमान
ओडिशा में गर्मी ने ढाया कहर 40 से अधिक हो सकता है तापमान
Share:

ओडिशा में सोमवार को तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई। राज्य के कम से कम 13 स्थानों पर तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज कर लिया गया। भारत के मौसम मंत्रालय (IMD) ने ओडिशा के कई जगहों पर अगले दो दिनों के अंदर तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी की संभावना व्यक्त की जाने वाली है।

राज्य में सबसे अधिक तापमान टिटलागढ़ में दर्ज किया गया। टिटलागढ़ में सोमवार को तापमान 42।2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा चुका है। जिसके उपरांत सबसे अधिक बारीपदा (42 डिग्री सेल्सियस), फिर बलांगीर (41।5 डिग्री सेल्सियस), झारसुगुड़ा और संबलपुर (दोनों में 41।2 डिग्री सेल्सियस), अंगुल और हीराकुंड (दोनों में 41।1 डिग्री सेल्सियस), मलकानगिरी ( 41 डिग्री सेल्सियस), भुवनेश्वर (40।5 डिग्री सेल्सियस), नयागढ़ और तालचेर (दोनों में 40।2 डिग्री सेल्सियस) और बालासोर और कटक (दोनों में 40 डिग्री सेल्सियस) दर्ज किया गया।

ओडिशा में 1 अप्रैल तक हीटवेव की चेतावनी जारी: IMD ने अपने पूर्वानुमान में बोला कि अगले दो दिनों में ओडिशा के कई जिलों के अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने का अनुमान है। भुवनेश्वर के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने 1 अप्रैल तक ओडिशा के कई जिलों के लिए हीट वेव को लेकर चेताया है।

मंगलवार को बलांगीर और सोनेपुर जिलों में 1 या 2 स्थानों पर हीट वेव की स्थिति होने की संभावना जाहिर की है। ये हीट वेव बुधवार सुबह 8।30 बजे तक जारी रहने की आशंका हैं। मंगलवार प्रातः 8।30 बजे से 31 मार्च सुबह 8।30 बजे तक बलांगीर, सोनेपुर, संबलपुर, अंगुल, बौध और कालाहांडी जिलों में हीट वेव की स्थिति एक या 2 स्थानों पर होने की आशंका है। इस दौरान, स्पेशल रिलीफ कमिश्नर ने जिले के अधिकारियों को कुछ स्थानों पर हीट वेव की स्थिति के लिए तैयार रहने को लेकर महत्वपूर्ण निर्देश भी दिए जा चुके है।

उत्तर प्रदेश में इस तरह से मनाया गया होली का जश्न

4000 से भी अधिक गीत लिखकर अपने फैंस के दिलों में आज भी जिन्दा है आनंद बख्शी

हिमाचल के चंबा में आग ने ढाया कहर, 4 की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -