गर्मी का प्रकोप! इस राज्य में बदली स्कूलों की टाइमिंग
गर्मी का प्रकोप! इस राज्य में बदली स्कूलों की टाइमिंग
Share:

पटना: बिहार में गर्मी भारी कहर ढा रही हैं। राजधानी पटना सहित बिहार के कई क्षेत्रों में भीषण गर्मी पड़ रही है। भीषण गर्मी को देखते हुए प्रशासन भी अब अलर्ट मोड में आ गया है। राजधानी पटना के शिक्षण संस्थानों में पढ़ाई के समय को लेकर जिला प्रशासन ने नया आदेश जारी किया है। ये आदेश 27 अप्रैल से लागू होगा।

वही पटना के कलेक्टर डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने आदेश जारी कर बोला है कि शिक्षण संस्थानों में पढ़ाई दिन में 10 बजकर 45 मिनट के पश्चात् नहीं होगी। 10 बजकर 45 मिनट के बाद कलेक्टर ने विद्यालयों में पढ़ाई पर पाबंदी लगा दी है। उन्होंने कहा है कि पढ़ाई को लेकर जारी ये आदेश जिले सभी विद्यालयों तथा शैक्षणिक गतिविधियों पर लागू होगा।

साथ ही पटना के कलेक्टर डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने इस सिलसिले में कहा कि बीते कुछ दिनों से लू चल रही है। दोपहर के समय पटना में भीषण गर्मी पड़ रही है। इसके कारण बच्चों के स्वास्थ्य पर, उनके जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। इस संभावना को देखते हुए ही विद्यालयों में पढ़ाई के समय में परिवर्तन करने का फैसला लिया गया है। पटना के अतिरिक्त मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन ने भी आदेश जारी कर 11.30 बजे के पश्चात् शैक्षणिक गतिविधियों पर पाबंदी लगा दी है। मुजफ्फरपुर के कलेक्टर ने बोला है कि यदि कोई भी शैक्षणिक संस्थान 11.30 बजे के पश्चात् खुला पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि बिहार में बीते कुछ दिनों से भीषण गर्मी का प्रभाव देखने को मिल रहा है।

पंजाब के सामने नहीं चला धोनी का जादू, 11 रनों से मैच हारी चेन्नई

शादी कार्यक्रम से घर जा रहे थे 11 लोग, अचानक खाई में गिर गई गाड़ी, और बिछ गई लाशें

जम्मू कश्मीर के बारामूला में जैश का आतंकी हिरासत में, हथियार मिले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -