नए वर्ष में WhatsApp दे रहा है नई सुविधा, जानिए...
नए वर्ष में WhatsApp दे रहा है नई सुविधा, जानिए...
Share:

साल 2021 WhatsApp और उसकी ओनर कंपनी Facebook के लिए यह वर्ष बुरा साबित हुआ. कंपनी निरंतर विवादों में रही. WhatsApp की नई पॉलिसी को लेकर विश्वभर में कंपनी का विरोध शुरू हो गया था. इसी वर्ष फेसबुक ने अपना नाम भी बदल कर META रख लिया. अपने ग्राहकों को जोड़े रखने के लिए WhatsApp निरंतर नए अपडेट और फीचर लॉन्च करने की योजना पर कार्य कर रही है.

साल के जाते-जाते कंपनी कुछ और फीचर्स WhatsApp में जोड़ने जा रही है. कंपनी ऐप के लिए एनिमेटेड हार्ट इमोजी की टेस्टिंग करने में लगी हुई है.  बताया जा रहा है कि यह एंड्रॉयड और iOS दोनों उपभोक्ता के लिए होने वाला है. इन इमोजी को वेब WhatsApp के लिए पहले ही लॉन्च कर दिया गया है.

हार्ट इमोजी पर काम जारी: WhatsApp फीचर को ट्रैक करने वाले WABetaInfo के मुताबिक डेवलपर्स ऐप के लिए एनिमेशन वाले हार्ट इमोजी पर कार्य करने लगे है. अभी सभी प्लेटफॉर्म पर सिर्फ रेड कलर का इमोजी ही मिल रहा है. नए अपडेट के उपरांत उपभोक्ता को अलग-अलग कलर्स वाले कई हार्ट इमोजी मिलने वाले है. जिससे वे कलरफुल हार्ट के साथ रिएक्ट कर सकते है.

एक अकाउंट्स से 4 डिवाइस कनेक्ट: मल्टिपल डिवाइस सपोर्ट: हाल ही में WhatsApp ने उपभोक्ता के लिए मल्टी-डिवाइस फीचर लेकर आई है. इस फीचर के साथ उपभोक्ता एक साथ एक अकाउंट्स से 4 डिवाइस तक कनेक्ट कर पाएंगे. इस फीचर को कंप्यूटर, लैपटॉप और स्मार्टफोन में इंटरनेट कनेक्टिविटी न हो तब भी उपयोग कर सकते हैं.

मिस्ड ग्रुप कॉल्स फीचर: इस फीचर से यूजर्स मिस्ड ग्रुप कॉल्स में शामिल होने वाले है. जिसके उपरांत से पार्टिसिपेंट्स को जोड़ने के लिए पूरे ग्रुप कॉल को फिर से शुरू करने की आवश्यकता नहीं होती है. जो लोग पहले से चल रहे कॉल में शामिल होना चाहते हैं, वे अपने WhatsApp  कॉल लॉग’ पर जाकर कॉल में शामिल हो सकते है. इसके लिए कॉल डिटेल स्क्रीन ओपन करना होगा और फिर जुड़ने के लिए ‘जॉइन’ पर टैप करना होगा.

जबरदस्त फीचर के साथ लॉन्च हुई ये स्मार्टवॉच, जानिए क्या है इसकी कीमत

नए वर्ष में लॉन्च होने जा रहा है one plus का ये शानदार स्मार्टफोन

METAVERSE के लिए सेक्सुअल हैरेसमेंट होगा एक बड़ा चैलेंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -