बेरहम मां ने खौलते तेल में डाली कलेजे के टुकड़े की उंगलियां
बेरहम मां ने खौलते तेल में डाली कलेजे के टुकड़े की उंगलियां
Share:

बहराइच: आज भी दुनिया में अंधविश्वास ने अपनी जड़े इतनी मजबूत कर रखी है की फिर चाहे कितना भी खास रिश्ता क्यों न हो उसे अंधविश्वास के सामने घुटने टेकने पर मजबूर होना ही पड़ता है। ऐसी ही अंधविश्वास से भरी घटना उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में सामने आई जहां अंधविश्वास के कारण माँ ने अपने ही नवजात कलेजे के टुकड़े की अंगुलियां खौलते तेल में डुबो दी।

सूत्रों के मुताबिक जिला अस्पताल में 18 अगस्त को रिसिया क्षेत्र की पूरनपुरवा की रहने वाली महिला सोमा ने एक बेटे को जन्म दिया था। बच्चा कुछ अस्वस्थ था जिसका उपचार बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. के.के. वर्मा ने शुरू किया। उन्होंने घरवालो को बताया कि बच्चा धीरे-धीरे स्वस्थ हो जाएगा। इस बीच,परिवार की बुजुर्ग महिलाओं ने बच्चे को जमोगा बयार नाम की कोई बीमारी होने का दावा करते हुए उसकी जान जोखिम में बताई।

महिलाओं ने जमोगा बयार रोग से छुटकारा दिलाने के लिए उस मासूम की अंगुली खौलते हुए तेल में दागने की सलाह दी। कलेजे के टुकड़े की जान बचाने के लिए सोमा ने परिवार की बुकाुर्ग महिलाओं की बात मानते हुए दिल पर पत्थर रखकर मासूम बच्चे की अंगुलियां सरसों के खौलते तेल में डुबो दीं। खौलते तेल में अंगुलियां डुबोते ही मासूम नवजात चिल्लाने लगा। इसके बाद बच्चे की तबीयत और ज्यादा ख़राब होने लगी।

बच्चे को लेकर कल देर रात सोमा जिला अस्पताल पहुंची तो डॉ. वर्मा उसकी हालत देखकर काफी नाराज हुई। सोमा ने जब पूरी बात डाक्टर वर्मा को बतायाी तो उन्होंने भविष्य में कभी अंधविश्वास पर विश्वास नही करने की सलाह दी। डॉ वर्मा ने बताया की हमेशा बीमार नवजात की जिंदगी बचाने को लेकर माता-पिता अंधविश्वास की गिरफ्त में आजाते है जिससे मासूमों की जान जोखिम में पड़ जाती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -