हार्ट ऑफ एशिया: आतंकवाद को लेकर PM मोदी ने साधा पाक पर निशाना
हार्ट ऑफ एशिया: आतंकवाद को लेकर PM मोदी ने साधा पाक पर निशाना
Share:

अमृतसर : हार्ट ऑफ एशिया कॉन्फ्रेंस का आज पंजाब के अमृतसर में उद्घाटन हुआ. कॉन्फ्रेंस में 40 से ज्यादा देशों के डेलिगेशन हिस्सा ले रहे हैं. उद्घाटन समारोह में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने यहां पहुंचे विभ‍िन्न देशों के प्रतिनिधियों का स्वागत किया. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि आतंकवाद से लड़ाई में सबको एकजुट होना पड़ेगा. इसके लिए हमें इच्छा शक्ति दिखानी होगी.

उन्होंने अफगानिस्तान को भारत का मित्र बताते हुए कहा कि अफगानिस्तान की शांति को खतरा है. हमारे अफगान के साथ बहुत संबंध हैं, अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता हमारे पूरे रीजन के लिए बहुत अहम है. अफगानिस्तान और वहां के लोगों के कल्याण के लिए भारत हमेशा अफगानिस्तान के साथ खड़ा है. इस दौरान PM मोदी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ मिलकर इच्छाशक्ति दिखानी होगी, आतंक को शह देने वाले आकाओं की पहचान करनी होगी. आतंकवाद के समर्थकों पर कार्रवाई करनी होगी.

इससे पहले अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने हार्ट ऑफ एशिया कॉन्फ्रेंस के उद्घाटन के मौके पर कहा कि, 'भारत अफगानिस्तान को बिना शर्त आर्थिक सहयोग दे रहा है और इसके लिए भारत का शुक्रिया.' गनी ने सपोर्ट के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को भी धन्यवाद कहा. इसके अलावा अशरफ गनी ने चाबहार पोर्ट प्रोजेक्ट कनेक्टिविटि को लेकर कहा कि यह भारत, अफगानिस्तान और इरान के लिए बेहद महत्वपूर्ण है.

इससे पहले भारत और अफगानिस्तान के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई. इस दौरान दोनों नेताओं ने व्यापार, निवेश, अफगानिस्तान में भारत की तरफ किए जा रहे निर्माण और सुरक्षा को मजबूत करने जैसे कई अहम मुद्दों पर चर्चा की. इस दौरान PM मोदी ने अशरफ गनी से अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता बनाए रखने के लिए भारत की तरफ से सहयोग करने की बात कही.

कश्मीर में अशांति के लिए सिर्फ पाकिस्तान जिम्मेदार नहीं

पाकिस्तान को लेकर नहीं बदलेंगे ट्रंप...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -