दिल को हमेशा स्वस्थ रखेगी ये तीन चीज़ें, जरूर करें
दिल को हमेशा स्वस्थ रखेगी ये तीन चीज़ें, जरूर करें
Share:

दिल का ख्याल रखने के लिए आपको बहुत सी बातों का ध्यान देना पड़ता है. ताकि आप हमेशा स्वस्थ बने रहें और आपको कोई परेशानी ना आये. बता दें, आपका हेल्दी दिल आपके बेहतर स्वास्थ्य का आधार है. आपके शरीर में हार्ट खास अहमियत रखता है. इन एक्सरसाइज के साथ आप पा सकेंगे एक हेल्दी हार्ट लेकिन अगर आप किसी बीमारी से गुजर रहे हैं तो एक्सरसाइज करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

यह दिल को स्वस्थ रखेगा और आप कभी बीमार नहीं पड़ेंगे. आइये आपको बता देते हैं इन टिप्स के बारे में जो आपके लिए अच्छी साबित हो सकती हैं. 

सीढ़ी चढ़ना: विशेषज्ञों का मानना है कि किसी भी एरोबिक एक्सरसाइज से अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए आपके दिल की धड़कन (हार्टबीट) को सामान्य से अधिक 50 और 85 फीसदी तक बढ़ा सकते हैं.

स्ट्रेचिंगः स्ट्रेचिंग आपके एक्सरसाइज चार्ट का एक निश्चित हिस्सा होना चाहिये. कई लोगों के लिये बेहद मुश्किल हो सकता है, लेकिन सप्ताह में कम से कम दो बार इसे करने से धीरे-धीरे आपको इसका अभ्यास हो जाता है.

डांसिंगः दिल को मजबूत रखने के लिये डांसिंग सबसे अच्छी और रोचक एक्सरसाइज है. जो लोग कार्डियावेस्कुलर बीमारियों से ग्रसित हैं, उनके लिये ये सबसे बेहतरीन एक्सरसाइज है.

ये छोटी सी चीज़ दूर करेगी आपके मुंह का दर्द

ये चीज़ें खाएंगे तो कभी नहीं होगा कैंसर

खर्राटों को दूर करने के घरेलु उपाय, झट से मिलेगा छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -