जब बढ़ जाए अचानक दिल की धड़कन, इन बिमारियों की हो सकती है आशंका
जब बढ़ जाए अचानक दिल की धड़कन, इन बिमारियों की हो सकती है आशंका
Share:

आज की लाइफस्टाइल आपकी हेल्थ को बहुत नुकसान पहुंचाती है. ध्यान ना देने के कारण आपको कई तरह की परेशानी हो सकती है और ये जानलेवा भी हो सकती है. खासतौर से अपने दिल से जुड़ी बीमारी. दिल से जुड़ी बिमारियों में धड़कन की गति का अचानक तेज़ होना व्यक्ति को परेशानी में डाल सकता है और आपकी फिक्र बढ़ा सकता हैं. धड़कन की इस गति को सामान्य करने के लिए लोग कई दवाइयों का सेवन करते है जो उनकी सेहत को और खराब करती हैं. लेकिन बिना दवाओं के भी आप इसका इलाज कर सकते हैं बस आपको अपनाने होंगे ये टिप्स.

* धड़कन तेज़ होने पर आलू बुखारे का सेवन करे और आलू बुखारा नहीं है तो इसकी जगह पर मीठा अनार का सेवन करे, इससे राहत मिलेगी. 

* 100 मिलीलीटर ताज़े गाजर के रस में 100 मिलीलीटर पालक का रस मिलाकर रोज़ सुबह सुबह पीने से ह्रदय सम्बन्धित सभी समस्याए दूर हो जाती है.

* 10 ग्राम अनार के ताजा पत्ते को 100 मिलीलीटर पानी में पिस ले. इसे छानकर पीने से ह्रदय मजबूत होता है और साथ ही धडकन की तेज़ गति को कम किया जा सकता है. 

* दिल के रोगी यदि दिन में एक गिलास मक्खन रहित छाछ का सेवन करंगे तो ब्लड वेसल्स पर जमा हुआ फैट कम होता है और इसकी वजह से धड़कन सम्बन्धित समस्या को दूर किया जा सकता है. 

गर्मी में जल्दी ही घेरती हैं ये बीमारियां, ऐसे करें बचाव

होली में ठंडाई पीने से सेहत को होते हैं कई लाभ

8वीं पास के लिए आई नौकरियां, जानिए कैसे करें अप्लाई ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -