जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में लालू यादव के खिलाफ सुनवाई आज

By Bhavesh Bakshi
Jan 22 2021 09:26 AM
जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में लालू यादव के खिलाफ सुनवाई आज

रांची: बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद पर जेल मैनुअल के उल्लंघन का इल्जाम लगा था. लालू के खिलाफ जेल मैनुअल उल्लंघन से संबंधित मामले पर रांची स्थित झारखंड उच्च न्यायालय में सुनवाई चल रही है. झारखंड उच्च न्यायालय की बेंच इस मामले में आज यानी 22 जनवरी को सुनवाई करेगी. सुनवाई के दौरान यह निर्धारित किया जाएगा कि लालू प्रसाद की तरफ से जेल मैनुअल का उल्लंघन किया गया है या नहीं? उन्हें रिम्स में उपचाररत रहने की जरुरत है या नहीं?

उच्च न्यायालय के न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह की कोर्ट में लालू प्रसाद की याचिका को 22 जनवरी के दिन सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है. जेल मैनुअल के उल्लंघन से संबंधित मामले में सुनवाई होनी है. पूर्व में CBI की तरफ से यह आरोप लगाया गया था कि लालू प्रसाद धड़ल्ले से जेल मैनुअल का उल्लंघन कर रहे हैं. यही उच्च न्यायालय के आदेश की अवमानना है. ऐसे में उन्हें जेल में शिफ्ट किया जाए.

कोर्ट ने जेल मैनुअल के उल्लंघन को लेकर सरकार से जवाब मांगा था. सरकार ने जवाब भी दिया था, किन्तु आधे-अधूरे जवाब पर कोर्ट ने नाराजगी प्रकट करते हुए फिर से जवाब देने के लिए कहा था. सरकार ने फिर से अपना पक्ष अदालत में रख दिया है. लालू यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन से संबंधित मामले में आज उनके स्वास्थ्य से संबंधित बिंदु पर सुनवाई होनी है. सुनवाई से एक दिन पहले लालू यादव की सेहत बिगड़ गई. रिम्स में उपचार करा रहे लालू यादव को सांस लेने में दिक्कत होने की जानकारी अस्पताल की तरफ से दी गई है.

हीरो मोटोकॉर्प ने 100 मिलियन यूनिट Xtreme 160R मॉडल हुआ लॉन्च

23 प्रतिशत से 1,556 करोड़ रुपये तक बढ़ा बजाज ऑटो का शुद्ध लाभ

50 हजार के निचले स्तर पर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ़्टी का रहा ये हाल