गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रेक्टर रैली, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली

By Bhavesh Bakshi
Jan 18 2021 12:39 PM
गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रेक्टर रैली, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी अदालत में आज किसानों के 26 जनवरी को दिल्ली आने के मामले पर सुनवाई स्थगित हो गई. अब इस मामले पर सुनवाई 20 जनवरी को होगी. अदालत में दिल्ली पुलिस की तरफ से ये याचिका दाखिल की गई थी. सुनवाई के दौरान शीर्ष अदालत ने कहा कि सरकार इस पर पहले फैसला ले.

देश के प्रधान न्यायाधीश (CJI) एसए बोबड़े ने कहा कि मामला पुलिस का है, हम इस पर निर्णय नहीं लेंगे. अदालत ने संकेत दिए हैं कि किसानों के दिल्ली आने जैसे विषय पर पहले फैसला प्रशासन को लेना चाहिए. ट्रैक्टर रैली को लेकर सर्वोच्च न्यायालय ने कहा है कि रामलीला मैदान में प्रदर्शन की अनुमति पर पुलिस को फैसला करना है. साथ ही कोर्ट ने कहा कि शहर में कितने लोग, कैसे आएंगे ये पुलिस तय करेगी. प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि क्या अब कोर्ट को बताना होगा कि सरकार के पास पुलिस एक्ट के तहत क्या शक्ति है. अब शीर्ष अदालत में बुधवार को इस मामले पर सुनवाई होगी.

दरअसल आज सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश दो अलग जजों के साथ बैठे थे. सुनवाई शुरू होने के साथ ही CJI बोबड़े ने कहा कि हम सुनवाई उसी बेंच में करेंगे जिसने पहले मामला सुना. CJI ने कहा कि हमारे दखल को गलत समझा गया है.

अक्षय ने दिया राम मंदिर निर्माण के लिए दान और फैंस से की यह अपील

राम मंदिर के लिए चंदा मांग रहे दल पर हमला, उपद्रवियों ने बरसाए पत्थर

पाकिस्तान में लगे पीएम मोदी के पोस्टर, अलग देश की मांग तेज़