पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर बुधवार को भी जारी रहेगी सुनवाई

नई दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय में बुधवार को भी सुनवाई जारी रहेगी। आज चिदंबरम की तरफ से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने दलीलें दीं। सुनवाई की शुरुआत में CBI ने सर्वोच्च न्यायालय से जमानत याचिका पर आज सुनवाई स्थगित करने की मांग की।

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता के संविधान बेंच में भूमि अधिग्रहण प्रकरण में व्यस्त रहने के कारण सीबीआई ने सुनवाई टालने की मांग की थी। न्यायमूर्ति आर भानुमति ने कहा है कि तुषार मेहता अन्य मामले में व्यस्त हैं तो कोई दूसरा ऑप्शन तैयार करें। अदालत ने कहा कि आज सुनवाई नहीं टाली जाएगी। चिदंबरम की तरफ से पेश वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले को पढ़ा, जिसमें कहा गया था कि चिदंबरम के न तो भागने की कोई आशंका है और न ही सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने की। 

इसके बाद सिब्बल ने कहा कि चिदंबरम के गवाहों को प्रभावित करने की आशंका के चलते जमानत नहीं देना सरासर गलत है। यदि ऐसा लगेगा कि चिदंबरम ने किसी गवाह को प्रभावित किया है तो जमानत रद्द की जा सकती है, किन्तु हमें जमानत देने से इनकार नहीं किया जाना चाहिए।

VIDEO: डेंगू मरीजों का हाल जानने पहुंचे केन्द्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पर छात्र ने फेंकी स्याही

अयोध्या मामले पर CJI गोगोई ने दोहराई अपनी बात, कहा- कल सुनवाई का अंतिम दिन

मुर्शिदाबाद हत्याकांड को लेकर हिन्दू संगठनों में जबरदस्त आक्रोश, बंगाल सरकार को बर्खास्त करने की मांग

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -