राम सेतु को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने की मांग पर इस दिन होगी सुनवाई
राम सेतु को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने की मांग पर इस दिन होगी सुनवाई
Share:

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को कहा कि वह बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी की उस याचिका पर फरवरी में सुनवाई करने वाली है, इसमें राम सेतु को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने की मांग भी की जा चुकी है। कोर्ट ने इस बारें में बोला है कि वह इस केस पर फरवरी के दूसरे हफ्ते में सुनवाई कर सकती है। चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की बेंच ने इस बारें में बोला है कि इस मामले में तत्काल सुनवाई नहीं की जा सकती, क्योंकि फिलहाल संविधान पीठ में सुनवाई भी जारी कर दी है। 

बता दें कली इस बारें में बीजेपी नेता स्वामी ने कहा कि सॉलिसिटर जनरल ने इस मामले में जवाब देने की प्रतिबद्धता जताई है और कैबिनेट सचिव को इस पर समन जारी जरूर किया जाना चाहिए। उन्होंने बोला है कि एसजी तुषार मेहता ने 12 दिसंबर तक जवाबी एफिडेविट फाइल करने की बात भी बोली थी। लेकिन जवाब अब तक दाखिल नहीं किया गया है। पहले कहा गया था कि सरकार का जवाब तैयार है। 

खबरों का कहना है कि स्वामी की इन दलीलों पर मेहता ने इस बारें में बोला है कि इस मांग पर चर्चा जारी है और सरकार विचार कर रही है। उन्होंने कोर्ट से कहा कि मामले में फरवरी के पहले सप्ताह में सुनवाई की जाए।

रामचरितमानस पर महाभारत क्यों? चंद्रशेखर पर भड़के भाजपा नेता

मरने के बाद प्रेमिका के भूत ने किया प्रेमी को परेशान, पुलिस भी रह गई हैरान

आवारा पशुओं पर लगाम लगाने के लिए ये बड़ा कदम उठाएगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -