ऑफिस वाली लेडीज इस तरह खुद को रखें फिट
ऑफिस वाली लेडीज इस तरह खुद को रखें फिट
Share:

ऑफिस में जॉब करने वाली महिला अपनी सेहत पर ध्यान नहीं दे पाती. दिनभर जब ऑफिस में हो जाता है तो खुद के लिए समय नहीं मिल पता उन्हें. लेकिन इसके लिए जरुरी है उन बातों का ख्याल रखना जिससे आपकी सेहत को कोई नुकसान नहीं हो. ऐसे में हम आपको फिट रहने के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें आप अपनी व्यस्त दिनचर्या में आसानी से अपना सकती हैं. ऑफिस जाती हैं तो ये टिप्स जरूर फॉलो करें ताकि आप भी फिट और हेल्दी रहें. 

* पौष्टिक खाना: एक हेल्दी डाइट प्लान अपनाना चाहिए, जिसमे विटामिन्स, प्रोटीन्स, फैट्स, हो. साथ ही हमेशा एक हेल्दी ब्रेकफास्ट खाएं. कई महिलाएं सुबह, समय की कमी के कारण ब्रेक फ़ास्ट नहीं करती. ऐसा करना काफी गलत है क्योंकी सुबह का नाश्ता दिन का सबसे महत्वपूर्ण खाना होता है.

* पानी: अक्सर महिलाएं पानी पीना नज़रअंदाज़ कर जाती हैं. कामकाजी महिलाओं के लिए यह जरूरी है कि वह दिन में कम से कम 8 से 10 गिलास पानी पिएं. 

* एक्सरसाइज: अच्छे स्वास्थ्य के लिए कुछ समय एक्सरसाइज के लिए जरूर निकालना चाहिए. डॉक्टर्स सलाह देते हैं कि हमें दिन में कम से कम 30 मिनट तक एक्सरसाइज करनी चाहिए. ऐसा करने से हमारे शरीर की कोशिकाओं में ऑक्सीजन और अच्छे तरह से पंप होकर पहुंचती है. 

* स्नैक्स: ऑफिस में हम अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखें. इसलिए हमारी सलाह है कि आप ऑफिस अपने साथ टिफिन में कुछ फल और कच्ची सब्जियां लेकर जाएं. यह आपको सेहतमंद रखेंगी. डॉक्टर्स भी अपने साथ कुछ शार्ट मील व स्नैक्स रखने की सलाह देते हैं, ताकि आपके शरीर को ऊर्जा मिलती रहे और थकान ना हो. 

शरीर के इन हिस्सों पर लगाएं परफ्यूम, दिनभर महकेंगी

सिंपल ईयर रिंग्स से लड़कियां हो रही अट्रैक्ट, फैशन ट्रेंड में हुए शामिल

आपकी उम्र को रोकती है ये छोटी सी मूंगफली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -