गलत ब्रा का चुनाव सेहत के लिए होगा खतरनाक
गलत ब्रा का चुनाव सेहत के लिए होगा खतरनाक
Share:

आप ब्रा खरीदते समय इन बातो का ख्याल रखती होगी जैसे कि फैब्रिक, स्टाइल, कलर व सही फिटिंग. ब्रा खरीदते वक्त ब्रा की सही जानकारी होना बहुत जरुरी है क्योंकि अगर ब्रा का चुनाव गलत हुआ तो इससे आपका आउटफिट तो बिगड़ेगा ही साथ ही यह आपके सेहत के लिए भी हानिकारक हो सकता है. आइये जाने ब्रा का सही चुनाव कैसे करना चाहिए. 

ब्रांडेड ही खरीदना

ब्रा हमेशा ब्रांडेड ही खरीदना चाहिए. ब्रांडेड में आपको काफी प्रोफेशनल भी मिल जायेगे, जो प्रोफेशनल के साथ कम्फ़र्टेबल भी होगा. इससे आपको सही ब्रा चुनने में काफी मदद मिलेगी.

ब्रा फिटिंग

ब्रा फिटिंग में ज्यादा ध्यान देना चाहिए क्योंकि इससे आपको कम्फ़र्टेबल फील होगा साथ ही आपके सेहत के लिए भी यह बहुत जरुरी है. जब भी ब्रा का चुनाव करे यह ध्यान दे कि शोल्डर स्ट्रैप और बेल्ट में से कम से कम दो उंगली आसानी से अंदर जानी चाहिए.

छोटे ब्रेस्ट वाली महिलाओ के लिए 

अक्सर यह देखा गया है कि छोटे ब्रेस्ट वाली महिलाएं बडे साइज की ब्रा पहनती है. आपको बता दे बड़े साइज की ब्रा खरीदने के बजाएं पैडेड, मिक्समाइजर, पुश-अप आदि ब्रा का चुनाव करे.
 
बैकलेस ब्रा

अगर आप बैकलेस या ऑफ शोल्डर बन पीस ड्रेसेस ट्राई कर रही है तो ऐसे में बैकलेस ब्रा कप्स पहने, क्योंकि यह ब्रेस्ट पर चिपक जाती हैं. जिससे ब्रेस्ट को सपोर्ट मिलेगा साथ ही आपको परफेक्ट लुक भी मिलेगा. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -