ऑफिस में खुद को रिफिल करने के लिए हेल्दी हैं ये स्नैक्स
ऑफिस में खुद को रिफिल करने के लिए हेल्दी हैं ये स्नैक्स
Share:

ऑफिस में कई बार ऐसा होता है कि आप दिनभर के काम और मीटिंग से ब्रेक लेकर अपना मूड रिफ्रेश करना चाहते हैं. लेकिन काम अधिक होने के कारण आप खुद को रिफिल नहीं कर पाते हैं. इसके बजाये आप अक्सर ही  चाय या कॉफ़ी में दिन निकाल देते हैं. लेकिन आपको बता दें, काम के बीच जब आपको भूख लगे तो आप कुछ हेल्दी स्नैक्स ले सकते हैं जिससे आपको  नुकसान भी नहीं होगा और आपको नुट्रिशन भी मिलता रहेगा. आज हम आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ स्नैक्स जिन्हें आप अपने डेस्क पर भी बैठे-बैठे खा सकते हैं और मिनटों में इनसे आपका मूड हो जाएगा एकदम फ्रेश. 

पॉपकॉर्न
राइस पफ्स जैसा ही मिलता-जुलता ऑप्शन है पॉपकॉर्न. सिर्फ मूवी में नहीं, अब इसे आप अपने ऑफिस ब्रेक में भी शामिल करें. स्पाइसी से लेकर एक्सट्रा बटर तक, आपको मार्केट में ऐसे पॉपकॉर्न के कई ऑप्शन मिल जाएंगे. आप अपनी पसंद के हिसाब से इन्हें चुनें और मजे लें.

न्यूट्रिशन बार
ऐसा बिल्कुल भी न सोचें कि इन्हें खाने से आपका वजन बढ़ेगा. मार्केट में ऐसे कई न्यूट्रिशन बार मिल जाएंगे, जो आपके लिए हेल्दी साबित होंगे. हर रोड अपने बैग में इसे कैरी करें और जब मौका मिले इसे खाकर तारोताजा हो जाए. हमेशा अच्छी क्वालिटी वाले बार ही खरीदें.

ड्राई फ्रूट्स
बादाम, अखरोट, काजू और किशमिश अपनी पसंद के हिसाब से आप एक छोटे से टिफिन में ड्राई फ्रूट्स कैरी करें और बीच में वक्त निकालकर ब्रेक लें और इन्हें खाएं. ये काफी हेल्दी ऑप्शन है. आप चाहे तो सभी ड्राई फ्रूट्स को थोड़ा-थोड़ा मिलाकर उनका मिक्सचर तैयार करके भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

राइस पफ्स
अगर आप थोड़ा चटपटा ऑप्शन ढूंढ रहे हैं, तो ये आपके लिए ही है. ये आपको किसी भी जेनरल स्टोर पर आसानी से मिल जाएगा. ये एक लाजवाब स्नैक्स साबित होगा, जिसे खाकर आपका मूड बिल्कुल रिफ्रेश हो जाएगा. और हां, ये आपके चाय का भी अच्छा साथी साबित होगा.

जानें क्या हैं शरीर में सूजन आने के कारण, अपनाएं घरेलु तरीके

मानसून में बच्चों के पेट दर्द से राहत दिलाएंगे ये आहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -