क्या आप भी अपने प्यार के रिश्ते को खुलकर जीना चाहते है, जानें यहाँ

क्या आप भी अपने प्यार के रिश्ते को खुलकर जीना चाहते है, जानें यहाँ

हर कोई सभी के साथ हर तरह से एक लंबा और स्वस्थ रिश्ता रखना चाहता है। यहाँ हम कुछ ऐसे टिप्स पर जा रहे हैं जो आपको एक लंबा और स्वस्थ रिश्ता बनाने में मदद करते हैं जो आपको मानसिक शांति प्रदान करता है और अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए आपकी क्षमता को बढ़ाने में मदद करता है। जब तक यह पाया जाता है कि भावनात्मक रूप से लचीला होना एक सबसे महत्वपूर्ण कारक है, जब यह रोमांटिक और पारिवारिक रिश्तों के दीर्घायु और समग्र स्वास्थ्य की बात आती है।

'जर्नल ऑफ कंटेक्चुअल बिहेवियरल साइंस' में प्रकाशित इस अध्ययन ने 174 अलग-अलग अध्ययनों के परिणामों को सांविधिक रूप से संयोजित किया है, जो स्वीकृति और प्रतिबद्धता चिकित्सा, विचारशीलता और भावना विनियमन को देखते थे। शोधकर्ताओं का उद्देश्य स्पष्ट करना था कि एक ओर मनमोहक लचीलापन और दूसरे पर असावधान, नासमझ, और कठोर अनम्यता, परिवारों और रोमांटिक संबंधों के भीतर की गतिशीलता से जुड़ी हुई थी। 

उस अध्ययन में टीम ने प्रदर्शित किया कि दंपति सार्थक संबंधों पर चर्चा के लिए फिल्मों का उपयोग करके अपने रिश्तों में वापस जागरूकता, करुणा और लचीलापन ला सकते हैं, जिससे तात्कालिक और दीर्घकालिक दोनों लाभ हो सकते हैं। 2013 में किए गए उस अध्ययन में पाया गया कि एक सस्ती, मजेदार और अपेक्षाकृत सरल घड़ी-और-बात का दृष्टिकोण अन्य अधिक गहन चिकित्सक के नेतृत्व वाले तरीकों के रूप में प्रभावी हो सकता है।

उदयपुर के एक स्कूल में कोरोना का विस्फोट, 25 बच्चों समेत 29 लोगों पाए गए संक्रमित

महाशिवरात्रि पर करना चाहते हैं बाबा महाकाल के दर्शन, तो आज ही कर लें प्री-बुकिंग

नाज़ायज़ संबंध के शक में पति ने की पत्नी की हत्या, हुआ गिरफ्तार