सेंसिटिव आँखों के लिए ऐसे करें मेकअप

महिलाएं अपनी सुंदरता को बनाएं रखने के लिए कई तरह की टिप्स फॉलो करती हैं. लेकिन इसके बीच आँखों का ख्याल रखना भी जरुरी है. इन आंखों पर मेकअप लगाना आसान नहीं होता है. अगर आंखों पर सही तरीके से मेकअप ना लगाया जाए तो आंखों में लालपन, जलन और खुजली की समस्या हो सकती है.  इसलिए मेकअप करते समय आपको कुछ बातों का खास ख्याल रखना जरुरी होता है. तो आइये आपको बता देते हैं कि किस तरह से अपनी आँखों का ख्याल रखना है. 

ब्रश को साफ करें: अगर आपकी आंखे संवेदनशील हैं तो मेकअप ब्रश को रोजाना साफ करना चाहिए. क्योंकि ब्रश में गंदगी एकत्रित हो जाती है जिसका बिना साफ करे इस्तेमाल करने से आंखों में इंफेक्शन हो सकता है. ब्रश को शैम्पू का तौलिये से साफ करें.

क्रीमी शैडो का इस्तेमाल करें: जिन महिलाओं की आंखें संवेदनशील होती है उन्हें पाउडर आई शैडो का इस्तेमाल करने में दिक्कत होती है. पाउडर की जगह क्रीमी शैडो का इस्तेमाल करें. इसके साथ ही शिमर वाले आईशैडो का इस्तेमाल करने से बचें. क्योंकि इससे आंखों में जलन हो सकती है.

आंख के अंदर की तरफ कुछ ना लगाएं: कई महिलाएं आंख के अंदर की तरफ काजल का इस्तेमाल करती हैं. इससे आंखे बड़ी दिखती है. मगर संवेदनशील आंख होने की वजह से आंख की अंदर की तरफ काजल ना लगाएं. इससे आपकी आंखों को नुकसान पहुंच सकता है.

मस्कारा ना लगाएं: पलकों को बड़ा दिखाने के लिए मस्कारा का इस्तेमाल ना करें. मस्कारा में फाइबर होता है जिसकी वजह से आपकी आंखों में जलन हो सकती है.

हमेशा मेकअप साफ करें: आलस की वजह से कई महिलाएं बिना मेकअप उतारे ही सो जाती हैं. लेकिन अगर आपकी आंखें संवेदनशील है तो आपको बिना मेकअप उतारे नहीं सोना चाहिए. हमेशा माइल्ड क्लिंजर की मदद से आंखों से मेकअप हटाएं.

चावल के आटे से बनाएं फेस पैक, निखरेगा चेहरा

अपने कलर्ड बालों को धुप की हानिकारक किरणों से ऐसे बचाएँ

बिकिनी वैक्स के दौरान रखें इन बातों का ख्याल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -