60 की उम्र में भी यंग दिखना है तो इस डाइट को करें फॉलो
60 की उम्र में भी यंग दिखना है तो इस डाइट को करें फॉलो
Share:

महिलाओं को अपनी बढ़ती उम्र जरा भी पसंद नहीं आती. अपनी उम्र को छुपाने के लिए वो कुछ भी कर सकती है. इसके लिए वो तरह तरह की क्रीम भी इस्तेमाल करती हैं. लेकिन उन्हें ज्यादा फायदा नहीं मिलता जिसके कारण वो परेशान रहती हैं. एक उम्र आते ही झुर्रिया, आँखों के निचे काले घेरे, गहरी लकीरे और ढीलापन शुरू हो जाता है. लेकिन इससे उबरने के लिए आप कुछ और तरीके भी अपना सकते है जिनके बारे में हम बताने जा रहे हैं. 

* बढ़ती उम्र में भी जवां दिखने के लिए स्किन केयर बहुत जरूरी होती है. अगर आप अपनी त्वचा को हाइड्रेट और एक्‍स‍फोलिएट रखेंगी तो बढ़ती उम्र में आपकी स्किन चमकदार बनी रहेगी.

* स्किन प्रॉब्लम जैसे चेहरे पर झुर्रियां, आंखों के नीचे काले घेरे, गहरी लकीरें और त्वचा में ढीलापन दूर करने के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल करें. इसके अलावा मेकअप साफ करने के लिए भी कॉटन में नारियल तेल लगाकर इस्तेमाल करें.

* चेहरे से झर्रियों को हटाने के लिए जैतून का तेल बहुत फायदेमंद है. इसे हल्का गुनगुना करके मालिश करने से स्किन को प्राप्त मात्रा में नमी और पोषण मिलता है. नमी मिलने से स्किन हाइड्रेट रहती है और आप ज्यादा उम्र में भी जवां दिखाई देती हैं.

* अगर आप लंबे समय तक जवां दिखना चाहती है तो ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं. ज्यादा पानी पीने से शरीर से विषैले पदार्थ बड़ी आसानी से बाहर निकल जाते हैं और स्किन साफ रहती है. इससे आप 50 की उम्र में भी जवां दिखाई देती है.

* स्‍वस्‍थ आहार त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाने में बेहद मददगार होता है. सही आहार का सेवन करने से आपको कैमिकल युक्त क्रीमों की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. अंड़े,दूध,चिकन, दालें और ड्राई फ्रूट के डाइट में जरूर शामिल करें.  

स्किन के लिए बेहद फायदेमंद है ये 4 तेल

इन नुस्खों से चुटकियों में चेहरे के दाग दूर

इस तरह की डाइट लेकर आप भी रह सकते है सर्दियों में फिट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -