इस ठंड के मौसम में अपने बच्चों को इस तरह रखें तंदरुस्त
इस ठंड के मौसम में अपने बच्चों को इस तरह रखें तंदरुस्त
Share:

सर्दियों में हवा और तापमान में काफी हद तक गिरावट देखने को मिलती है। वहीं सर्दियों के दौरान विशेष रूप से आपके बच्चों को गर्म रखना आवश्यक है। जब तापमान गिरता है और हवा ठंडी हो जाती है, तो आपके बच्चों को सक्रिय रहने और अत्यधिक मौसम की स्थिति को सहन करने की आवश्यकता होती है।

सर्दी एक ऐसा समय होता है जब आपके बच्चे कमजोर होते हैं और एक घातक वायरस को पकड़ते हैं और अब यह बहुत खतरनाक है क्योंकि कोरोना वायरस उन्हें संक्रमित कर रहा है और यह एक घातक वायरस है। इसलिए, ठंड से बचने के लिए एक स्वस्थ और पौष्टिक शासन का सख्ती से पालन करना महत्वपूर्ण है। मौसम में बदलाव का अर्थ है नींद, भोजन और व्यायाम से संबंधित मानव शरीर चक्र में परिवर्तन। यदि आप सर्दियों के दौरान अपने बच्चे के स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हैं, तो यहां आपके बच्चों के लिए आसान सर्दियों की प्रक्रिया का पालन करने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं।

स्वीट potatoes: शकरकंद से आपके बच्चे के शरीर को एक अलग तरह की ऊर्जा मिलती है। शकरकंद में विटामिन ए  भारी मात्रा में पाया जाता है और इसे सभी प्रकार के व्यंजनों और व्यंजनों में जोड़ा जा सकता है।

गर्म पानी पिएं: गर्म पानी पीने से आपके मुंह, गले या आपके पेट के सभी बैक्टीरिया तुरंत मर सकते हैं।

खट्टे फल: विटामिन सी से भरपूर खट्टे फल खाना आपके बच्चे के लिए बेहद आवश्यक है। अपने आहार में संतरे, कीवी, अमरूद और अनार जैसे फल शामिल करें।

कद्दू: बटरनट स्क्वैश विटामिन ए से भरा हुआ होता है, यह आपके बच्चे के समग्र कल्याण को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक है। स्क्वैश सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं और इनका स्वाद अच्छा होता है।

माँ बनने के बाद इस तरह निकाले खुद के लिए समय

प्रेगनेंसी में फायदेमंद है ये जूस

अश्वगंधा भी कर सकता है बढ़ते वजन को कण्ट्रोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -