HEALTHoptim खोज रहा है कोरोना की भेद्यता

Healthoptim के रूप में जाना जाने वाला एक कृत्रिम बुद्धिमत्ता एल्गोरिथ्म, एक मोबाइल ऐप के रूप में विकसित किया गया था जो डिजिटल निवारक स्वास्थ्य सेवा मंच के रूप में कार्य करता है और COVID -19 को उपयोगकर्ता की भेद्यता का आकलन करने के लिए एक विशेषता के साथ परिचय देता है। SARS-CoV-2 से अवगत कराया गया कोई भी व्यक्ति संक्रमित हो सकता है, चाहे यह संक्रमण स्पर्शोन्मुख रहे या विभिन्न प्रकार के कारकों के आधार पर एक गंभीर बीमारी में विकसित होता है, जैसे कि उम्र, लिंग, और कई प्रकार की हास्य स्थितियों की भविष्यवाणी इस अनुप्रयोग से की जा सकती है।

डॉ. रजत आनंद, निदेशक और एप्लिकेशन के निर्माता ने कहा, ऐप दुनिया भर के लगभग 8 लाख व्यक्तियों के नैदानिक डेटा के साथ उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल की तुलना करने के लिए एआई एल्गोरिथ्म का उपयोग करता है, डेटा से मेल खाता है और पुरानी जीवन शैली की बीमारियों के लिए उपयोगकर्ता के जोखिम का अनुमान लगाता है, जैसे कि मधुमेह, हृदय रोग, क्रोनिक किडनी रोग, उच्च रक्तचाप, कैंसर और यहां तक कि तनाव। व्यक्ति की बीमारी के जोखिम के स्तर की गणना तब की जाएगी और उपयोगकर्ता के कोविड भेद्यता स्कोर की गणना की जाएगी। यदि उपयोगकर्ता SARSCoV- 2 वायरस के संपर्क में है, तो स्कोर रोग की गंभीरता का अनुमान है।

डॉक्टर ने आगे कहा कि सवाल इस बात से जुड़ा है कि क्या मैं इस बात से संक्रमित हो जाऊंगा कि क्या मेरा शरीर उपचार का जवाब देगा। आजकल, COVID-19 व्यक्तियों के साथ विषम, सौम्य या गंभीर लक्षण प्रदर्शित करता है। कोविद भेद्यता स्कोर हम में से प्रत्येक को व्यायाम करना चाहिए सावधानी के स्तर को तय करने में एक महत्वपूर्ण मार्गदर्शक के रूप में काम कर सकता है। एप्लिकेशन को सीओवीआईडी -19 रोग की गंभीरता के लिए विभिन्न कॉमरेडिडिटी से योगदान पर नैदानिक डेटा के गहन विश्लेषण के माध्यम से विकसित किया गया है, इसलिए स्कोर उच्च मूल्य का है क्योंकि यह मजबूत विज्ञान पर आधारित है, ऐप डिजिटल मार्केटिंग हेड कहते हैं।

बिहार चुनाव: ओवैसी को देखने के लिए उमड़ रहे लोग, हेलीकाप्टर से प्रचार कर रहे AIMIM चीफ

कंटेनमेंट जोन में 30 नवंबर तक रहेगा लॉकडाउन, गृह मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन

बिहार चुनाव: नितीश का तंज, 9-9 बच्चे पैदा करने वाले क्या बिहार का विकास करेंगे ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -