स्वास्थ्य कर्मचारी आठ दिनों से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर
स्वास्थ्य कर्मचारी आठ दिनों से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर
Share:

अल आफिया सामान्य अस्पताल मांडीखेड़ा में कर्मचारियों के तेवर गर्म हैं और आर-पार की लड़ाई के लिए मैदान में डटे हैं. आठ दिनों से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों ने कहा की सरकार उनकी मागों को नहीं मानती है, तो वह अनिश्चिकालीन धरना शुरू कर दिया जायेगा. हड़ताल का सबसे ज्यादा असर स्वास्थ्य सेवाओं पर पड़ रहा है. मरीजों को निराशा हाथ लग रही है. कामकाज पूरी तरह ठप है.

वैसे तो पूरे सूबे में अनुबंध आधार पर लगे कर्मचारियों की संख्या अच्छी खासी है ,लेकिन नूंह जिले में तो लगभग 80 फीसदी कर्मचारी स्वास्थ्य विभाग में अनुबंध आधार पर लगे हुए हैं. वहीं हड़ताल पर बैठे प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य रिहान रजा ने कहा कि सरकार ने 12 हजार से ज्यादा एनएचएम के अस्थाई कर्मचारियों को सेवा मुक्त कर दिया है. लेकिन बर्खास्तगी से हम डरने वाले नहीं हैं. ये हड़ताल तब तक खत्म नहीं होगी, जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं हो जाती है.

नूंह जिले में कुल 20 फीसदी लोग ही स्वास्थ्य विभाग में नियमित है. एनएचएम के तहत लगभग 550 कर्मचारी है, जिन्हें स्वास्थ्य विभाग ने बर्खास्त कर दिया है. कर्मचारियों के मुताबिक कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, समान काम - समान वेतन, सेवा नियम इत्यादि मुख्य मांगें अनुबंध आधार के कर्मियों की हैं, जिन्हें सरकार सिरे चढ़ाने के बजाय टालमटोल कर रही है. हड़ताल का आज आठवां दिन है.

यहाँ क्लिक करे 

पिता के द्वारा दुष्कर्म से बेटी हुई सात माह की गर्भवती

CISF: 12वीं पास करें आवेदन, 70000 रु होगा वेतन

वीआईपी एंट्री नहीं मिलने पर मॉडल बिफरी

राज्यपाल ने की राष्ट्रपति से अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -