ओडिशा के इस हॉस्पिटल के स्वास्थ्य कर्मियों ने COVID-19 मरीजों के कटवाए दाढ़ी और बाल
ओडिशा के इस हॉस्पिटल के स्वास्थ्य कर्मियों ने COVID-19 मरीजों के कटवाए दाढ़ी और बाल
Share:

ओडिशा के गंजम जिले के एक हॉस्पिटल में हेल्थ वर्कर्स ने अपने ड्यूटी से आगे बढ़कर  कोरोना वायरस के रोगियों के बाल और दाढ़ी कटवाएं। नर्सिंग ड्यूटी के अलावा ब्रह्मपुर, गंजम में MKCG मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में स्वास्थ्यकर्मी अपनी सामान्य नौकरी से अलग कर कोरोना वायरस के रोगियों की देखभाल कर रहे हैं।

लेकिन सोशल मीडिया पर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में स्वास्थ्य कर्मियों की अनूठी पहल का एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में एक स्वास्थ्य कर्मी महिला मरीज के बालों में कंघी करते हुए नज़र आ रही है, जबकि दूसरे स्वास्थ्य कर्मी हॉस्पिटल में बुजुर्ग मरीज का हजामत करते नज़र आ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ इस वीडियो को लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है और हेल्थवर्कर के इस कदम की सराहना भी की जाने लगी है।

अन्य हॉस्पिटल को भी इस पहल को शुरू करने की सलाह: वायरल वीडियो के बारे में बात करते हुए गंजम के उप कलेक्टर, वी कीर्ति वासन ने  बोला, “MKCG मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में स्वास्थ्य कर्मियों ने एक बड़ी पहल की है। उन्होंने पेशेंट की बढ़ रही दाढ़ी शेव किए और कोविड रोगियों के बाल भी काटें। उन्होंने बोला कि स्वास्थ्यकर्मियों के इस पहल को हर तरफ से सराहना भी की गई। वहीं राज्य के मुख्य सचिव ने भी निस्वार्थ सेवा के लिए कर्मियों की बढ़ाई की गई। उन्होंने  बोला इस महामारी के बीच सभी के लिए प्रेरणा है स्वास्थ्य कार्यकर्ता। हम अन्य हॉस्पिटल को इस पहल को शुरू करने की सलाह देते हैं।

ओडिशा में बीते 24 घंटे में कोविड के 6,118 नए मामले:  जिसके अतिरिक्त ओडिशा के मुख्य सचिव सुरेश महापात्र और गंजम के जिला कलेक्टर बिजय अमृता कुलंगे ने भी विशेष पहल की बढ़ाई की। ओडिशा में बीते 24 घंटे में कोविड के 6,118 नए केस सामने आए हैं और 41 लोगों की मौत हो गई। वहीं राज्य के पॉजिटिवटी रेट में गिरावट भी आई है। विशेषज्ञों ने जून के मध्य तक करोना के सक्रिय केसों में भारी गिरावट की उम्मीद जतायी है।

बिहार में घटे कोरोना केस, सीएम नितीश ने किया लॉकडाउन हटाने का ऐलान

अंडमान-निकोबार में मिले कोरोना के 12 नए केस, पिछले 24 घंटों में 1 मौत

कोविड से हुई मौतों के श्मशानों-कब्रिस्तानों के आंकड़ों में इतना अंतर क्यों ? केंद्र से प्रियंका का सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -