कर्म ही पूजा है: उफनते नाले को पार कर वैक्सीन लगाने पहुंचे स्वास्थ्यकर्मी
कर्म ही पूजा है: उफनते नाले को पार कर वैक्सीन लगाने पहुंचे स्वास्थ्यकर्मी
Share:

छिंदवाड़ा: कोरोना वैक्सीनेशन करने में भारत सबसे आगे है। यहाँ अब भी कई राज्यों में वैक्सीनेशन अभियान चलाये जा रहे हैं जिससे लोगों को कोरोना महामारी से बचाया जा सके। इसी क्रम में मध्यप्रदेश भी शामिल है। यहाँ अपना टारगेट हर हाल में पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम अपनी जान की बाजी लगा रही है। दिन-रात स्वास्थ्य विभाग की टीम को मेहनत करते हुए देखा जा रहा है। दूरस्थ अंचलों के गांवों में पहुंचकर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी वैक्सीनेशन करने के लिए जी जान लगा दे रहे हैं। उनका उद्देश्य है कि कोई छूटे ना, भले ही कितनी भी परेशानी क्यों ना हो।

ऐसा ही कुछ हुआ छिंदवाड़ा ब्लॉक के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिंडरईकला के ग्राम सांख में। यहाँ स्वास्थ्य विभाग की टीम अपनी जान पर खेलकर वैक्सीन लगाने के लिए पहुंची। मिली जानकारी के तहत स्वास्थ्य विभाग की टीम उफनते नाले को पार करने का जोखिम उठाते हुए वैक्सीन लगाने गाँव में पहुंची। इस दौरान महिला अधिकारी अपने अन्य कर्मचारियों के साथ उफनते नाले को पार कर गांव में पहुंची और यहां पहुंचकर वैक्सीनेशन से वंचित 18 से ज्यादा ग्रामीणों को वैक्सीन लगाई गई। खबरों के अनुसार तामिया के पातालकोट में बसे ग्राम दौरिया पाठा में रहने वाले भारिया जनजाति के 12 परिवारों के सदस्यों को वैक्सीन लगना था।

इसी के चलते स्वास्थ्य केंद्र की टीम ने इतना बड़ा जोखिम उठाया और अपनी जान की परवाह किये बिना गांव पहुंची। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम को दुर्गम पहाड़ी पर बने पत्थरों को पकड़कर गांव तक पहुंचने में बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा लेकिन कहते हैं ना कर्म ही पूजा है, उसी बात को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने साबित कर दिया। जिस जगह से जाकर स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों को वैक्सीन लगा रही है वहां पर आम लोगों के लिए चलना भी मुसीबत मोल लेने जैसा है। इसी के चलते अब इस स्वास्थ्य विभाग की टीम की हर जगह तारीफ़ हो रही है।

क्या है आज का पंचांग, जानिए यहाँ

एक्सीडेंट ने छीन लिया था सुधा चंद्रन का पैर, फिर भी नहीं बंद किया डांस

इस शख्स के साथ यश चोपड़ा ने की थी अपने की शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -