कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी संक्रमित हुआ स्वास्थ्यकर्मी, हुई मौत
कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी संक्रमित हुआ स्वास्थ्यकर्मी, हुई मौत
Share:

उज्जैन: इस समय पूरे देश में कोरोना वायरस का कहर फ़ैल रहा है। वहीं अब केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को कोरोना टेस्टिंग और वैक्सीनेशन के प्रोग्राम में तेजी लाने के लिए कह दिया है। आप जानते ही होंगे देश भर में लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जा रही है। इन सभी के बीच मध्य प्रदेश के उज्जैन से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। इस मामले में एक हेल्थ वर्कर की कोरोना वायरस से मौत हो गई। जी दरअसल खबर है कि जिस हेल्थ वर्कर की मौत हुई उसने कोरोना वैक्सीन की दोनों एंडी डोज ले रखी थी। जैसे ही यह घटना सामने आई वैसे ही जिले में हड़कंप मच गया है। इस मामले में सबसे बड़ी और ख़ास बात यह है कि कोविड वैक्सीन की दोनों डोज के बावजूद स्वास्थ्य कर्मी की मौत हो गई। इस बात ने सभी को परेशानी में डाल दिया है।

खबरें हैं कि जिस स्वास्थ्यकर्मी की मौत हुई है उसका नाम रामाराव था। उसने कोरोना वैक्सीन लगवा रखी थी लेकिन इसके बाद भी वह संक्रमित हो गया और बीते गुरुवार शाम को उसकी मौत हो गई। इस मामले में मिली जानकारी के तहत रामाराव उज्जैन में मलेरिया विभाग में कार्यरत थे। वह एक फील्ड वर्कर थे। उन्होंने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज 9 फरवरी को ली थी। उसके बाद उन्हें दूसरी डोज 8 मार्च को दी गई थी। जैसे ही कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज ली उसी के दस दिन बाद रामाराव की तबियत बिगड़ गई। फिर उन्हें बुखार आया और सांस लेने में परेशानी हुई। उसके बाद उन्होंने अपना कोविड टेस्ट कराया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

18 मार्च को वह भर्ती हुए। उसके बाद तबितय ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें 21 मार्च को माधव नगर में शिफ्ट कर दिया गया। करीब चार दिन तक उनका इलाज चला और फिर उन्हें 25 मार्च को वेंटिलेटर पर रखा गया। अंत में उनकी मौत हो गई। इस मामले में उज्जैन के जिलाधिकारी ने कहा कि 'उन्हें जानकारी नहीं हैं। पत्रकारों के माध्यम से पता चला है। रामाराव की रिपोर्ट देखने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।'

पत्नी ने ब्लेड से काट डाला पति का गुप्तांग, 4 माह पहले ही हुई थी शादी

बांग्लादेश में मोदी के यात्रा का बड़ा विरोध, हिंसक झड़पों में 4 लोगों की मौत

ये रिश्ता क्या कहलाता है: होली सेलिब्रेशन के दौरान होगी नायरा की एंट्री, उड़ेंगे सीरत के होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -