स्वस्थ रहने के 5 तरीके, कभी नहीं होगा कोई रोग
स्वस्थ रहने के 5 तरीके, कभी नहीं होगा कोई रोग
Share:

अच्छी सेहत कौन नहीं चाहता. हर कोई चाहता है कि वो कभी बीमार ना पड़े ना ही उसे कोई बीमारी हो. इसके लिए कई लोग योग भी करते हैं और कुछ ये आलस कर जाते हैं कि उनके पास टाइम नहीं रहता. बहुत से लोग सेहत के लिए बहुत सारे तरीके आजमाते है, किन्तु फिर भी वह हेल्दी नहीं रह पाते है. इसके बहुत सारे कारण हो सकते है. सेहत पर ध्यान नहीं देने से छोटी-छोटी बीमारिया बाद मे विकराल रूप धारण कर लेती है. आइये हम जानते है की अपने जीवन मे इन बीमारियो से केसे बचा जाए ओर स्वस्थ जीवन की शुरुआत की जाये.  

* रोज सुबह जल्दी उठे- अगर आप अच्छी सेहत चाहते है तो रोज सुबह जल्दी उठने की आदत बना लीजिये. अच्छी सेहत का राज सुबह मे ही छिपा होता है.  

* योग करे- योग अच्छी सेहत का राज है. योग से हमे शारीरिक ताकत के साथ- साथ पूरे दिन के लिए ऊर्जा मिलती है. जिससे हमारा  दिन अच्छा जायेगा. आज कल तो टीवी के जरिये या फिर किसी योग की क्लास मे आप योग से जुड़ी सारी जानकारी ले सकते है. 

* सन बाथ ले- सूर्य की किरणों मे अल्ट्रावायलेट तरंगे होती है जो की शरीर को पोषण देती है. सुबह की सूर्य की रोशनी हमारे लिए बेहद लाभकारी होती है. रोज सुबह उठकर सूर्य की रोशनी ले.

* जंक फूड को कहे अलविदा- अगर आप रोजाना जंक फूड खा रहे है तो यह आपके लिए घातक साबित हो सकता है. जंक फूड मे अधिक मात्रा मे वसा और केलोरीस होती है जो शरीर को नुकसान पहुँचाती है. अगर आप अच्छी सेहत चाहते है तो जंक फूड को हमेशा के लिए अलविदा कहे. 

* फलो का सेवन करे- फलो मे भरपूर मात्रा मे विटामिन्स होते है जो सेहत के लिए बहुत जरूरी है. आप अपने रोज के खाने मे फलो और हरी सब्जियों को सम्मिलित करे.

ठंड में नहाने से आपको होते हैं कई फायदे, नहीं नहाते तो तुरंत कर दें शुरू

सर्दियों में अपनाएं नहाने का सही तरीका, वरना हो सकता है नुकसान

अब गुलाब करेगा आपका वजन कम, जानिए कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -