इन कारणों से होती है महिलाओं के प्राइवेट पार्ट में जलन
इन कारणों से होती है महिलाओं के प्राइवेट पार्ट में जलन
Share:

महिलाओं के प्राइवेट पार्ट्स में दर्द और जलन होता है. इसके कई कारण होते हैं जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. इसके लिए आपको डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए इसके अलावा आपको और भी कई तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आप इसका ख्याल रख सकते हैं यानि अपने प्राइवेट पार्ट्स का ख्याल रख सकते हैं. महिलाओं में यह मिथ्‍या होती है कि योनि में दर्द या जलन होना सेहत के लिये खतरनाक है. कई महिलाएं मूत्र विसर्जन के दौरान योनि में जलन की शिकायत करती हैं. बता दें, अक्सर ऐसा संभोग के तुरंत बाद मूत्र विसर्जन करने से होता है.

* महिलाएं सोचती हैं कि लिंग के अंदर जाने से उनकी योनि की मांसपेशियों में खिंचाव होता है और दर्द के बाद बड़ी हो जाती हैं. संभोग के दौरान योनि थोड़ी बहुत खुल भी जायेगी, तो भी कुछ समय बाद वापस अपनी जगह आ जाती है. रही बात जलन की तो संभोग के समय निकलने वाला पदार्थ बेसिक होता है, जबकि मूत्र एसिडिक होता है.

* संभोग के बाद अचानक अमलीय तत्‍व पड़ने के कारण जलन का अहसास होता है. कुछ महिलाएं मानती हैं कि संभोग के दौरान योनि के रगड़ने की वजह से ऐसा होता है. आपके मूत्र में संभोग नहीं करने के बाद भी जलन हो तो डॉक्‍टर को जरूर दिखायें.

क्या आपने पी है कभी अंजीर के पत्तों की चाय

अधिक लीची खाई तो हो सकती है ये बड़ी बीमारी

बिना दवाई और सर्जरी के भी कर सकती हैं गर्भपात, नहीं होगा कोई नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -