बच्चे को हो गया है मुंह में अल्सर, दूर करने के ये हैं आसान तरीके
बच्चे को हो गया है मुंह में अल्सर, दूर करने के ये हैं आसान तरीके
Share:

बिमारियों के कारण आपके मुंह में कई बार छले हो जाते हैं, जिससे आपका खाना खाना भी मुश्किल हो जाता है. ऐसे ही बच्चों के साथ भी होता है. जब दवाई अधिक हो जाती है तो गर्मी के कारण मुंह में छले होना आम बात है. अगर बच्चों के मुंह में छाले हो जाते हैं तो उनके लिए बड़ी मुश्किल हो जाती है. इससे बचने के लिए आपको कुछ तरीके अपनाने होंगे जिनके बारे में हम बताने जा रहे हैं. इन तरीकों से आप अपने बच्चे के मुंह के छाले भी दूर कर सकते हैं. 

ऐसे करें मुंह के छालों का इलाज:

* शहद के प्रयोग से आपके बच्चे के मुंह के छालो का इलाज किया जा सकता है. शहद को अपनी ऊँगली पर लगाकर अपने बच्चे के छालों की जगह पर लगाएं ऐसा करने से छाले ठीक हो जायेगे

* शहद में थोड़ी सी हल्दी को मिलाकर भी छालो पर लगा सकती है. हल्दी में भरपूर मात्रा जलनरोधी और रोगाणुरोधी गुण मौजूद होते हैं जो किसी भी प्रकार  के घाव को ठीक करने में मदद करते हैं.

* मुंह के छालों को दूर करने के लिए नारियल का इस्तेमाल भी फायदेमंद होता है. आप नारियल का तेल, पानी और दूध इन तीनों चीजों का इस्तेमाल मुंह के छालो को दूर करने के लिए कर सकते है. 

* बच्चो के मुंह के छालो को ठीक करने के लिए उन्हें नारियल पानी का सेवन करवाए. बच्चो को नारियल के दूध से गरारे भी करवा सकते है. अगर बच्चा बहुत छोटा है तो छालों पर नारियल तेल लगाना चाहिए.

टाइट कपड़ों से आपके शरीर को होती ये परेशानियां

फिर बिगड़ी अमित शाह की तबियत, स्वाइन फ्लू ने किया बुरा हाल!

लंग्स की सूजन से होने वाली परेशानी देसी इलाज से होगी दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -