हार्ट अटैक में करें लाल मिर्च से इलाज

हार्ट अटैक में करें लाल मिर्च से इलाज

गलत खानपान के चलते पेट की समस्या हो जाती है और वहीं उनकी सेहत ख़राब हो जाती है. इसी के कारण कई लोगों को हार्ट अटैक की समस्या देखने को मिलती है.  पहले के समय में उम्र के बढ़ने पर हार्ट अटैक की समस्या होती थी, पर आज कल कम उम्र के लोगों को भी हार्ट अटैक होने का खतरा बना रहता है. अगर आपको ऐसी कोई परेशानी होती है तो हम बता देते हैं कि क्या इलाज करना चाहिए. जानिए कुछ घर के देसी इलाज

लाल मिर्च से इलाज 

* जिन लोगों को शुगर की समस्या होती है, उनमें तो हार्ट अटैक के लक्षण भी दिखाई नहीं देते हैं और उन्हें बिना दर्द के ही साइलेंट हार्ट अटैक आ जाता है. 

* लाल मिर्च हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है. लाल मिर्च में भरपूर मात्रा में कैल्शियम, जिंक, सेलेनियम, मैग्नीशियम, विटामिन सी और मौजूद होते हैं. 

* लाल मिर्च हार्ट अटैक आने पर आपकी जान बचा सकती हैं. अगर आपके आसपास किसी व्यक्ति को हार्ट अटैक आ गया है, तो फौरन एक कप पानी में एक चम्मच लाल मिर्च घोलकर पिला दे.

* अगर रोगी बेहोश हो गया है तो उसके मुंह में लाल मिर्च पाउडर डाल दें. ऐसा करने से वह होश में आ जाएगा, और फिर उसके बाद उसे लाल मिर्च का जूस पिलाये, ऐसा करने से रोगी की जान बच सकती है.

 

पीरियड्स के दौरान दिन में इतनी बार करें पैड चेंज

वाइट डिस्चार्ज की बढ़ रही परेशानी तो अपनाएं घरेलु आसान उपाय

हमेशा बने रहेंगे जवां इस तरह पिएं पानी