जॉब करने वाली महिलायें इस तरह रखें अपनी सेहत का ख्याल
जॉब करने वाली महिलायें इस तरह रखें अपनी सेहत का ख्याल
Share:

महिलाएं आजकल काम काजी होती जा रही हैं. जॉब करने में आजकल कोई भी पीछे नहीं हैं. ऐसे में जॉब करने वालों को अपनी सेहत का भी ध्यान रखना पड़ता है. बात करें महिलाओं की तो उन्हें सेहत का खेल काफी रखना होता है. आज के समय में महिलाएं घर और ऑफिस दोनों सम्भालतीं हैं, ऐसे में उन्हें अपनी सेहत का ध्यान रखने का समय ही नहीं मिलता है और जिसके कारण उनकी सेहत पर बहुत बुरा असर पड़ता है. आज हम उनके लिए कुछ उपाय बताने जा रहे हैं. अगर आप भी जॉब करती हैं तो आप भी अपना सकती हैं. 

महिलाएं अपनाएं ये हेल्थ टिप्स 

* ड्राई फ्रूट्स का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इनके सेवन से हमारे शरीर में पोषक तत्वों की कमी पूरी हो जाती है और हमारा शरीर हमेशा स्वस्थ रहता है.

* अपने पर्स में हमेशा ड्राई फ्रूट्स रखें और थोड़े थोड़े समय के बाद इन्हे खाती रहें, इनमे भरपूर मात्रा में प्रोटीन,आयरन,विटामिंस जैसे जरूरी तत्व मौजूद होते हैं जिससे आपको एनर्जी मिलेगी.

* घर और ऑफिस में काम करते करते थकान का अनुभव होना लाज़िमी है, इसलिए fruit जूस का सेवन करे. रोज एक गिलास जूस पीने से शरीर को नमी मिलती है और थकान भी महसूस नहीं होती है.

* महिलाएं भूख लगने पर जंक फूड का सेवन कर लेती है लेकिन इनकी जगह पर मल्टी ग्रेन बिस्कुट का सेवन करें, इससे  आपकी बॉडी का मेटाबॉलिज्म स्ट्रांग होगा और आपका शरीर हमेशा स्वस्थ बना रहेगा.

इन जगहों पर कभी ना रखें मोबाइल फ़ोन

अपनाएं ये टिप्स प्रेगनेंसी के बाद भी बेबो की तरह हो जाएँगी हॉट एंड सेक्सी

इन आहारों से तेज़ होगा आपका दिमाग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -