लम्बी उम्र चाहते हैं तो आज से ही शुरू कर दें ये काम
लम्बी उम्र चाहते हैं तो आज से ही शुरू कर दें ये काम
Share:

लम्बी ज़िन्दगी हर कोई चाहता है और हर कोई इसके लिए बहुत कुछ करता है. लेकिन वहीं बिज़ी लाइफ में कुछ लोग इस पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे पाते. लेकिन कुछ गलत आदत ऐसी होती है जिसके चलते वो अपनी लाइफ को शार्ट कर देते हैं.  इसलिए आज हम आपके लिए कुछ अच्छी आदतें लेकर आए हैं जिन्हें जीवन में अपनाने से लंबी और सेहतमंद उम्र की चाहत पूरी हो सकती हैं. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको भी लम्बी उम्र देगा. 

* मार्निंग ब्रेकफास्ट जरूर करें
कई बार सुबह की आपाधापी में हम में से ना जाने कितने लोग अपना ब्रेकफास्ट छोड़ देते है लेकिन जान लें की सुबह का ब्रेकफास्ट कभी नहीं छोड़ना चाहिए. क्योंकि इसको लेने से बॉडी में इम्यूनिटी आती है वहीं इससे आपकी उम्र भी बढ़ती है.

* पूरी नींद लें
आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में हर इंसान आगे बढ़ने की रेस में दौड़ लगा रहा है. जिसके चलते वह सही से नींद पूरी नहीं करते हैं. वहीं कुछ लोग इस नींद का कुछ ज्यादा ही आनंद लेते दिखते हैं. ऐसे में जान लें की नींद का कम या ज्यादा होना दोनों ही कंडिशन में स्वास्थ्य के लिए सही नहीं होता है. जिसका असर आपके शरीर के साथ दिमाग पर भी पड़ता है. 

* रोजाना 15 मिनट एक्सरसाइज
अगर आप रोजाना 15 मिनट के लिए व्यायाम करते है तो आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं की ये 15 मिनट आपकी लाइफ को 5 साल बढ़ाने का काम करते है. इसलिए हर इंसान को रोजाना 15 मिनट व्यायाम जरूर करना चाहिए.

* नट्स खाएं
मेवे में जान लें की काफी मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट होते है जो कि बॉडी से फ्री रैडिकल्सको निकालने का काम करते हैं. इसके सेवन से शरीर काफी दुरुस्त रहता है. वहीं इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड भी होता है जो कि दिमाग को तेज बनाने का काम करता है.

कुछ गलत आदतों का सीधे स्किन पर पड़ता है बुरा प्रभाव

कुछ भी खाने के पहले नहीं धोये हाथ तो हो सकती हैं गंभीर बीमारियां

अट्रैक्टिव ब्रेस्ट चाहती हैं तो इन चीज़ों का करें इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -