इन टिप्स को अपनाकर आप भी बढ़ा सकती ही उम्र
इन टिप्स को अपनाकर आप भी बढ़ा सकती ही उम्र
Share:

जैसा कि आप जानते हैं उम्र बढ़ने के साथ ही स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं भी बढ़ती जाती हैं, ऐसे में खुद को फिट रखना है तो खुद का ख्याल रखना बेहद जरुरी है. ऐसे में हेल्थ से जुड़ी कुछ बातों का ध्यान रखना काफी जरूरी होता है. अगर आपको भी खुद को हेल्दी बनाए रखते हुए लंबी उम्र पाना है तो इन टिप्स को जरूर अपनाएं. आइये जानते हैं उन टिप्स के बारे में.

डायबीटीज उन बीमारियों में से एक है जो उम्र को सबसे ज्यादा प्रभावित करती है. इस बीमारी से पीड़ित व्यक्ति को हेल्थ से जुड़ी कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में जरूरी है कि यह बीमारी पहली स्टेज में ही पता चल जाए तो इलाज में देरी ना करें बल्कि तुंरत ही टेस्ट करवा लें. इसके लिए समय-समय पर मेडिकल टेस्ट जरूर करवाएं.  

वैसे ही आजकल दिल की बीमारी सिर्फ बड़ी उम्र में ही नहीं बल्कि कम उम्र के युवाओं को भी अपना शिकार बना रही है. इसी में लाइफस्टाइल से जुड़े कुछ बदलाव लाकर हार्ट अटैक के खतरे को कम किया जा सकता है.स्मोकिंग की आदत सिर्फ आपके लंग्स ही नहीं बल्कि दिल को भी बहुत नुकसान पहुंचाती है, ऐसे में इससे दूरी बनाए रखना ही बेहतर है. आज की भागदौड़ वाली जिंदगी में छोटी उम्र से ही लोग स्ट्रेस का शिकार हो रहे हैं, जो हेल्थ के लिहाज से अच्छा नहीं है. स्ट्रेस कई बड़ी बीमारियों को न्योता देता है. इससे बचने के लिए तनाव को दूर करने की कोशिश करें.

ATM से पैसे निकाल रहे हैं तो पड़ सकते हैं बीमार

डायबिटीज़ वाले पेशेंट भी खा सकेंगे दिवाली की ये 5 मिठाई

क्या आप भी लेते अधिक मात्रा में अदरक, ये हो सकती है बीमारियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -