लगातार बैठे रहने से आपके भी बट में होता है दर्द तो ये चीज़ करेगी मदद

एक ही जगह और एक जैसे घंटों बैठे रहने के कारण कभी-कभी कूल्हों में तेज दर्द होने लगता है. यह दर्द आपकी हड्डी तक भी पहुँच जाता है. आप भी जॉब करते हैं तो आपको भी कभी ऐसी परेशानी होती होगी. असल में हड्डियों के बीच मौजूद क्रूड की कमी होने के कारण कूल्हों में दर्द होता है. कभी-कभी यह दर्द इतना तेज हो जाता है कि उठने-बैठने और चलने फिरने में भी दिक्कत होने लगती है. इससे छुटकारा पाना है तो हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिसकी मदद  से आप इस परेशानी से राहत पा सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप कूल्हों के दर्द से छुटकारा पा सकते हैं.

कूल्हों के दर्द से कैसे पाएं छुटकारा

* अगर आपके कूल्हों में तेज दर्द हो रहा है तो एक गिलास पानी में दो चम्मच सेब का सिरका मिलाकर पियें. दिन में 2 बार इसका सेवन करने से आपके कूल्हों का दर्द दूर हो जाएगा.

* ब्रोकली में कुछ ऐसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो कूल्हों के दर्द को दूर करने में सहायक होते हैं. ब्रोकली का सेवन करने से कूल्हों के दर्द के साथ-साथ शरीर के दर्द से भी आराम मिलता है.

* पपीते में विटामिन सी की भरपूर मात्रा पाई जाती है. इसका सेवन करने से कूल्हे के दर्द से आराम मिलता है. इसके अलावा पपीते का सेवन करने से इम्यून सिस्टम भी सही तरीके से काम करता है.

* अगर आपके कूल्हों में तेज दर्द हो रहा है तो रोजाना लहसुन और प्याज का सेवन करें. लहसुन और प्याज का सेवन करने से कूल्हों के दर्द से आराम मिलता है.

गर्दन के कालेपन को दूर करेंगे ये 5 तरीके

आपकी सुंदरता को इस तरह बढ़ाता है काजू, जानिए टिप्स

प्रेगनेंसी के बाद झड़ रहे हैं बाल तो अपनाएं देसी इलाज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -