पेयजल बिल का फ्लोराइडेशन संसद में किया गया पास
पेयजल बिल का फ्लोराइडेशन संसद में किया गया पास
Share:

न्यूजीलैंड: पीने के पानी की आपूर्ति के फ्लोराइडेशन को पूरे न्यूजीलैंड में लागू किया जाएगा, जब एक संशोधन विधेयक पहली बार प्रस्तावित होने के पांच साल बाद पारित किया गया था। यह सुनिश्चित करेगा कि सामुदायिक जल फ्लोराइडेशन को इसके सुस्थापित स्वास्थ्य लाभों के आधार पर पूरे देश में एक सुसंगत तरीके से लागू किया जाए।

एसोसिएट स्वास्थ्य मंत्री डॉ. आयशा वेराल ने कहा कि उन्हें बिल पर गर्व है, जो पूरे देश में लगातार फ्लोराइडेशन दृष्टिकोण प्रदान करते हुए दंत क्षय के कारण दर्द और पीड़ा को कम करेगा। मंगलवार शाम को, लगभग हर राजनीतिक अनुनय के सांसदों के समर्थन के बाद बिल ने अपना तीसरा और अंतिम वाचन पारित किया। फ्लोराइडेशन से संबंधित पूंजी परियोजनाओं के साथ स्थानीय सरकारों की मदद के लिए कुल USD8.3 मिलियन, साथ ही प्रति वर्ष अतिरिक्त USD3 मिलियन उपलब्ध होंगे।

वर्तमान में, क्षेत्रीय प्राधिकरण पीने के पानी की आपूर्ति के बारे में निर्णय लेने के प्रभारी हैं, और फ्लोराइडेशन लगभग आधी आबादी को प्रभावित करता है। फ्लोराइड युक्त पेयजल वर्तमान में 2.3 मिलियन लोगों के लिए उपलब्ध है, या न्यूजीलैंड की आबादी के आधे से भी कम है। 60 से अधिक वर्षों के अंतरराष्ट्रीय और स्थानीय अध्ययनों के अनुसार, पानी के फ्लोराइडेशन वाले क्षेत्रों में रहने वाले बच्चों और वयस्कों में गैर-फ्लोराइड वाले क्षेत्रों में रहने वालों की तुलना में दांतों की सड़न की दर काफी कम है। राष्ट्रीय सरकार ने 2016 में स्थानीय सरकारों से जिला स्वास्थ्य बोर्डों को फ्लोराइडेशन की जिम्मेदारी स्थानांतरित करने के लिए एक विधेयक का प्रस्ताव दिया।

एयरपोर्ट पर जबरदस्त अवतार में नजर आई नोरा फतेही, देखते ही टिक गई सबकी निगाहें

MP: स्मार्ट सिटी की बसों में अब होंगी महिला कंडक्टर

अखिलेश यादव ने लॉन्च किया समाजवादी सुगंध, बोले- ट्रिपल इंजन की सरकार कानून-व्यवस्था को ध्वस्त...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -