अफगानियों के स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए: पाकिस्तान के विदेश मंत्री
अफगानियों के स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए: पाकिस्तान के विदेश मंत्री
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक बयान में कहा कि अफगान लोगों की भलाई पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि दशकों से लंबे समय तक संघर्ष और अस्थिरता के कारण उन्हें बहुत नुकसान हुआ है। अफगान मुद्दे पर विदेश मंत्रियों की ऑनलाइन बैठक की अध्यक्षता करते हुए, जिसमें चीन, ईरान, ताजिकिस्तान, तुर्कमेनिस्तान और उजबेकिस्तान भी शामिल थे, कुरैशी ने बुधवार को अफगानिस्तान में बदली हुई वास्तविकता को देखते हुए यथार्थवादी दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ने के महत्व पर जोर दिया। 

उन्होंने कहा कि एक साझा दृष्टिकोण अफगानिस्तान को शांति और स्थिरता के रास्ते पर ले जाने में मदद करेगा और इसके परिणामस्वरूप आर्थिक एकीकरण और कनेक्टिविटी परियोजनाओं की प्राप्ति में वृद्धि होगी। बैठक के दौरान, कुरैशी ने मानवीय संकट को दूर करने और अफगानिस्तान में आर्थिक मंदी को रोकने के लिए प्रमुख प्राथमिकताओं के रूप में अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का ध्यान आकर्षित किया। 

उन्होंने आशा व्यक्त की कि बैठक अफगानिस्तान की स्थिति पर एक स्वस्थ क्षेत्रीय जुड़ाव के लिए एक मजबूत नींव रखेगी। तालिबान ने मंगलवार रात को अफगानिस्तान की कार्यवाहक सरकार के गठन की घोषणा की, जिसमें मुल्ला हसन अखुंड को कार्यवाहक प्रधान मंत्री नियुक्त किया गया। अमेरिकी सैनिकों का आखिरी जत्था 30 अगस्त की मध्यरात्रि में, राष्ट्रपति जो बिडेन द्वारा निर्धारित 31 अगस्त की समय सीमा से एक दिन पहले, दक्षिण एशियाई देश में 20 साल के युद्ध को समाप्त करने के लिए छोड़ दिया।

आम जनता को लगातार चौथे दिन राहत, पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आई 'गुड न्यूज़'

तालिबान के इस्लामी जिहाद को आगे नहीं फैलने देंगे, भारत और रूस ने मिलाया हाथ

गिरफ्तारी वारंट जारी होते ही ट्रोल हुईं सबा कमर, लोग बोले- 'जगह जेल में ही है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -