दिनचर्या की कुछ गलत आदतें आपको भी कर सकती है बीमार
दिनचर्या की कुछ गलत आदतें आपको भी कर सकती है बीमार
Share:

हम आपको बता दें यदि आपका स्वास्थ्य भी बेहतर नहीं हो पा रहा है तो आपको अपनी दिनचर्या पर ध्यान देने की जरुरत है। हो सकता है कि आप ऐसी कुछ गलितयां कर रहे हैं जो आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर रही हैं। ये गलतियां आपको सामान्य लगती हैं लेकिन आपके स्वास्थ्य को बड़ा नुकसान पहुंचा सकती हैं। आजकल हम लोग स्वास्थ्य को सबसे अधिक अनदेखा करते हैं। बेहतर है कि आप न गलतियों को करने से बचें।

बच्चों में अधिक हो रही है दिल की बीमारी, ये है कारण

यह कुछ गलत आदतें 

जानकारी के लिए आपको बता दें बहुत देर तक बैठे रहने से आपके शरीर का पोस्चर खराब हो सकता है साथ ही हृदय संबंधी रोगों का खतरा बढ़ता है। वही डायट सोडा, केक, आइसक्रीम, पेस्ट्री आदि आपको बेशक पसंद होती हैं लेकिन इनमें मौजूद आर्टिफिशियल शुगर डायबिटीज, मोटापा और हार्ट अटैक का खतरा बढ़ा सकती है। इसी के साथ सोने से पहले स्मार्टफोन्स और मोबाइल फोन का इस्तेमाल आपके स्लीपिंग पैटर्न को तो नुकसान पहुंचाता ही है साथ ही यह स्ट्रोक और इंसोम्निया के खतरे को भी बढ़ा देता है।

स्वस्थ शरीर के लिए बेहद जरुरी है Vitamin K, इन सब्जियों से होगी पूर्ति

और भी है कुछ गलत आदतें 

इसी के साथ हम आपको बता दें सुबह की जल्दी में आप नाश्ता करना तो भूल जाते हैं लेकिन क्या आप सोचते हैं कि इससे आपके शरीर पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है। यह आपको दिनभर के लिए उर्जाहीन बनाने के साथ-साथ मोटापे कारण भी बन सकता है। वही अधिकतर लोग हैडफोन्स का इस्तेमाल करके तेज आवाज में म्यूजिक सुनते हैं। इससे आपके कानों के स्वास्थ्य को नुकसान होता है। यह सुनने की क्षमता को भी प्रभावित करता है।

सिर के लिए अपनाएं हॉट आयल मसाज, बाल भी बनेंगे स्मूथ

अच्छे खानपान के साथ सेहत के लिए जांच भी है जरुरी

बाउंसी हेयर्स के लिए अपनाएं ये टिप्स, नहीं दिखेंगे चपटे बाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -