देश में तेजी से बढ़ रहा रिकवरी रेट, अब तक 95 हज़ार लोग हुए स्वस्थ - स्वास्थय मंत्रालय
देश में तेजी से बढ़ रहा रिकवरी रेट, अब तक 95 हज़ार लोग हुए स्वस्थ - स्वास्थय मंत्रालय
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन राहत की बात ये है कि मरीजों के ठीक होने की तादाद भी बढ़ रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना का रिकवरी रेट 48.07 प्रतिशत हो गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मंगलवार को प्रेस वार्ता करते हुए इसकी जानकारी दी. वहीं, देश में टेस्टिंग की सुविधा बढ़ाई गई है. देश में हर दिन 1 लाख 20 से अधिक टेस्टिंग की जा रही है.

लव अग्रवाल ने आगे कहा कि हमारा प्रयास वक़्त पर कोरोना मामलों की पहचान और इलाज का है. अब तक 95,527 लोग कोरोना से स्वस्थ  हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 3708 मरीज उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं. हमारी रिकवरी रेट 48.07 प्रतिशत है. 15 अप्रैल को देश में कोरोना का रिकवरी रेट 11.42 फीसदी था. उन्होंने कहा कि देश में कोरोना से मृत्यु दर 2.82 फीसद है. यह पूरे विश्व में सबसे कम मृत्यु दर में से है. देश की 10 फीसदी आबादी में से ही कोरोना की वजह से आधी मौतें हुई हैं. कोरोना से मरने वाले 73 फीसदी लोगों को अन्य तरह की बीमारियां भी थीं.

कोरोना वायरस के मामलों को लेकर लव अग्रवाल ने प्रेस वार्ता में कहा कि दुनिया के देशों से तुलना करना उचित नहीं होगा. अन्य देशों के मुकाबले भारत की जनसंख्या अधिक है. यदि हम तुलना कर भी रहे हैं तो इसको ध्यान में रखना चाहिए. उन्होंने कहा कि समान आबादी वाले 14 देशों की बात करें तो वहां भारत से 22.5 गुना अधिक केस और 55.2 गुना अधिक मौतें हुई हैं. वहीं इस प्रेस वार्ता में ICMR ने कहा कि हम अन्य स्वतंत्र प्लैटफॉर्म्स का उपयोग भी कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने के लिए कर रहे हैं. ट्रूनैट स्क्रीनिंग ऐंड कन्फर्मेट्री टेस्ट को मंजूरी दे दी गई है. इससे टेस्टिंग का दायरा बढ़ा है.  ICMR ने बताया कि देश में हर दिन 1 लाख 20 टेस्ट किए जा रहे हैं.

Honda ने भारतीय बाजार में लॉन्च की यह बाइक, कीमत है मात्र 62,729 रु

BSE में इस नाम से सोने-चांदी का वायदा कारोबार हुआ प्रारंभ

PNB ने ग्राहकों को दिया तगड़ा झटका, बचत खातों पर घटाई ब्याज दरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -