स्वास्थ्य मंत्रालय ने 6 राज्यों में बढ़ते मामलों की जांच के लिए विशेषज्ञों की उच्च स्तरीय टीम की तैनात

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 6 राज्यों में बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड से बचाव के उपाय करने के लिए एक उच्च स्तरीय बहु-विषयक टीम भेजी है। ये राज्य हैं केरल, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और मणिपुर जहां कोरोना के नए मामले ज्यादा सामने आ रहे हैं. इन राज्यों को भेजी गई उच्च स्तरीय बहु-विषयक टीम में दो लोग, एक डॉक्टर और एक जन स्वास्थ्य विशेषज्ञ शामिल होंगे।

ये टीमें राज्यों को कोविड प्रबंधन और महामारी से प्रभावी ढंग से निपटने में मदद करेंगी। टीमें तुरंत राज्यों का दौरा करेंगी और कोविड-19 प्रबंधन, विशेष रूप से परीक्षण, निगरानी और नियंत्रण को कवर करेंगी। इसके अलावा कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करते हुए टीम अस्पतालों में बिस्तरों की उपलब्धता की जांच करेगी, एम्बुलेंस, वेंटिलेटर, मेडिकल ऑक्सीजन आदि सहित पर्याप्त आपूर्ति और कोविड-19 टीकाकरण को तेजी से लागू किया जाना है। टीमें स्थिति की निगरानी करेंगी और उपचारात्मक कार्रवाई का सुझाव देंगी।

भारत ने शुक्रवार सुबह 8 बजे समाप्त 24 घंटों में 46,617 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए, जिससे देश का कुल 3.04 करोड़ से अधिक हो गया। इनमें से सक्रिय मामले घटकर 5.09 लाख से अधिक हो गए, जबकि 2.95 करोड़ से अधिक लोग सकारात्मक परीक्षण के बाद ठीक हो गए हैं। केरल एकमात्र ऐसा राज्य है जहां एक दिन में 10,000 से अधिक मामले दर्ज होते हैं। 853 नई मौतों के साथ, मरने वालों की संख्या 4 लाख को पार कर गई। इनमें से 1.25 लाख महाराष्ट्र में हैं, जबकि कर्नाटक ने 35,000 से अधिक की सूचना दी है। तमिलनाडु में अब तक 32,000 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं।

'अय्याश है मुनव्वर राणा का बेटा', चाचा शकील ने खोली तबरेज़ राणा की पोल

'नाबालिग लड़कियों तक को नहीं छोड़ा गया...', बंगाल हिंसा पर HC ने ममता सरकार को लताड़ा

विझिंजम में बेरहमी से कुत्ते को अपराधी ने उतारा मौत के घाट, हर तरफ हो रही सख्त कार्रवाई की मांग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -